Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: दूसरी लिस्ट को लेकर नई दिल्ली में BJP की अहम बैठक आज, चंडीगढ़ की सीट पर हो सकता है नाम फाइनल

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कमर कस ली है। वहीं पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करना भी शुरू कर दिया है। इसी क्रम में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा आज नई दिल्ली में बैठक करेगी। संभावना है कि पार्टी चंडीगढ़ की सीट से उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दे।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 09 Mar 2024 09:13 AM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024: चंडीगढ़ की सीट पर हो सकता है नाम फाइनल

बलवान करिवाल, चंडीगढ़। टिकट वितरण शुरू होने के बाद से ही लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। भाजपा और कांग्रेस की पहली सूची जारी हो चुकी है। अगली सूची में चंडीगढ़ का नाम शामिल होने की पूरी संभावना है। इसको देखते हुए दोनों दलों से टिकट के दावेदारों की धड़कनें भी बढ़ रही हैं। वहीं हरियाणा के भाजपा उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग सकती है

यूटी के प्रदेश अध्यक्षों से लिया गया फीडबैक

भाजपा की दूसरी सूची पर शनिवार को दिल्ली में अहम बैठक हो रही है। यह माना जा रहा है कि इसमें चंडीगढ़ की सीट पर नाम फाइनल हो जाएगा। बुधवार को दिल्ली में राज्यों और यूटी के प्रदेश अध्यक्षों से फीडबैक लिया जा चुका है।

लोकसभा चुनाव के लिए नाम फाइनल

चंडीगढ़ से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा ने हाईकमान के सामने स्थानीय स्तर की रिपोर्ट प्रेजेंटेशन से पेश कर दी है। इसमें उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों से प्रत्याशी पर ली गई राय को भी हाई कमान के सामने रखा।

यह भी पढ़ें- Chandigarh Housing Scheme पर बड़ा अपडेट, अभी निराश न हों... विरोध के बीच यूटी प्रशासक ने रिव्यू करने की कही बात

पदाधिकारियों संभावित प्रत्याशियों पर राय अध्यक्ष को बताई थी। अब हाईकमान इस राय को देखते हुए अपने स्तर पर टिकट लोकसभा चुनाव के लिए नाम फाइनल कर उसे सूची में शामिल करेगा।

कल या 11 मार्च को होगी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

वहीं, बात कांग्रेस की करें तो अध्यक्ष एचएस लक्की पहले ही चुनाव समिति के सदस्यों की राय लेकर हाईकमान को भेज चुके हैं। 10 या 11 मार्च को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग होगी। इसमें नाम फाइनल हो जाएगा। इस मीटिंग में अध्यक्ष एचएस लक्की भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: चुनाव की तैयारियां शुरू, केंद्र ने पंजाब में बढ़ाई सुरक्षा; CAPF की 25 कंपनियां तैनात

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।