Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: चुनाव की तैयारियां शुरू, केंद्र ने पंजाब में बढ़ाई सुरक्षा; CAPF की 25 कंपनियां तैनात

Lok Sabha Election 2024 पंजाब में लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों-शोरों पर शुरू हो गई है। केंद्र ने राज्‍य में सुरक्षा बढ़ाई है। CAPF की 25 कंपनियां तैनात की गई हैं। साथ ही संवेदनशील इलाकों की मैपिंग भी की जा रही है ताकि आम चुनाव से पहले किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए अधिक बल तैनात किए जा सकें।

By Inderpreet Singh Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 08 Mar 2024 09:43 PM (IST)
Hero Image
चुनाव की तैयारियां शुरू, केंद्र ने पंजाब में बढ़ाई सुरक्षा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Lok Sabha Election 2024: सुरक्षा को और मजबूत करने और आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 25 कंपनियां पंजाब राज्य में पहुंची हैं।

इन 25 कंपनियों में केंद्रीय आरक्षित पुलिस बल (CRPF) की पांच कंपनियां, सीमा सुरक्षा बल (BSF) की 15 कंपनियां और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की पांच कंपनियां शामिल हैं।

संवेदनशील इलाकों की होगी मैपिंग

विशेष पुलिस महानिदेशक (विशेष डीजीपी) कानून एवं व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने बताया कि इन सुरक्षा बलों को राज्य के संवेदनशील जिलों में तैनात किया जाएगा ताकि आम जनता में विश्वास पैदा किया जा सके और साथ ही संवेदनशील और अति संवेदनशील क्षेत्रों पर दबदबा बनाया जा सके। तैनात किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि संवेदनशील इलाकों की मैपिंग भी की जा रही है ताकि आम चुनाव से पहले किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए अधिक बल तैनात किए जा सकें।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Housing Scheme पर बड़ा अपडेट, अभी निराश न हों... विरोध के बीच यूटी प्रशासक ने रिव्यू करने की कही बात

निकाला जाएगा फ्लैग मार्च

विशेष डीजीपी ने सभी पुलिस कमिश्नरों और जिला पुलिस प्रमुखों से अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में असामाजिक तत्वों पर नजर रखने और आम जनता में विश्वास पैदा करने के लिए फ्लैग मार्च निकालने को कहा है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'दिल्ली और पंजाब की बदहाली के लिए जिम्मेदार हैं केजरीवाल...', BJP ने आप सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।