Move to Jagran APP

24 हजार बूथ... 2 करोड़ से अधिक मतदाता; पंजाब में सभी तैयारियां पूरी, CEO सीबिन सी ने बताया चुनावी प्‍लान

Lok Sabha Election 2024 पंजाब के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने राज्‍य में चल रही चुनावी तैयारियों के बारे में बताया है। उन्‍होंने कहा कि चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों अनुसार सभी तैयारियां पूरी हैं। वहीं उन्‍होंने आगे कहा कि सुरक्षा अभियान के तहत करीब 150 करोड़ रुपये की रिकवरी की जा चुकी है जिसमें ड्रग्स शराब और नकदी शामिल है।

By Himani Sharma Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 05 Apr 2024 05:21 PM (IST)
Hero Image
सीबिन सी ने साझा किया चुनावी प्‍लान (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्‍क, चंडीगढ़। Lok Sabha Election 2024: पंजाब के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने राज्‍य में चुनावी तैयारियों को लेकर बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों अनुसार सभी तैयारियां पूरी हैं। पंजाब में लगभग 24000 बूथ हैं और मांग के अनुसार सीएपीएफ कर्मी भी मिलेंगे। वहीं सिबिन सी ने कहा कि 25 कंपनियां आ चुकी हैं।

150 करोड़ की हुई रिकवरी: सिबिन सी

मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि भेद्यता मानचित्रण चल रहा है और लगभग 5000 मतदान केंद्रों की पहचान संवेदनशील के रूप में की जा रही है। चुनाव की तारीख के आसपास ही इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। 

राज्‍य में दो करोड़ 12 लाख वोटर्स हैं। वहीं उन्‍होंने आगे कहा कि सुरक्षा अभियान के तहत करीब 150 करोड़ रुपये की रिकवरी की जा चुकी है, जिसमें ड्रग्स, शराब और नकदी शामिल है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: कांग्रेस और शिअद पार्षदों ने थामा AAP का दामन, CM मान ने पटका पहनाकर किया पार्टी में शामिल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।