Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब के सभी सरकारी स्कूलों में आज मेगा PTM, 20 लाख से अधिक अभिभावक होंगे शामिल; CM मान बोले- शिक्षा सुधार संबंधी सुझाव दें

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षा हासिल कर रहे विद्यार्थियों के माता-पिता को न्योता दिया कि वह शनिवार को मेगा पीटीएम में जरूर पहुंचें। वह बच्चों संबंधी जानकारी हासिल करने के साथ-साथ शिक्षा सुधार संबंधी सुझाव भी जरूर दें। सरकार की तरफ से स्कूल शिक्षा में गुणात्मक सुधार और क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

By Inderpreet Singh Edited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 16 Dec 2023 11:01 AM (IST)
Hero Image
पंजाब के सभी सरकारी स्कूलों में आज मेगा PTM

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Punjab News:  मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक वायस मैसेज जारी करते हुए राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षा हासिल कर रहे विद्यार्थियों के माता-पिता को न्योता दिया कि वह मेगा पीटीएम में जरूर जाएं, जिससे वह बच्चों संबंधी जानकारी हासिल करने के साथ-साथ शिक्षा सुधार संबंधी कोई सुझाव देना चाहता हैं तो वह भी ज़रूर दें।

शिक्षा व्यवस्था सुधार करने में जुटी पंजाब सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के सभी सरकारी स्कूलों के स्तर को ऊँचा उठाने के लिए और उनकी शान बहाल करने के लिए वचनबद्ध है और कोशिशें कर रही है। उन्होंने कहा कि इसमें अध्यापक और माता-पिता बच्चों की फीडबैक एक दूसरे के साथ साझा करेंगे।

'टीचर्स को पता होनी चाहिए बच्चों की हर एक्टिविटी'

सीएम ने कहा कि बच्चा स्कूल में क्या करता है या स्कूल के बाद बच्चों की क्या ऐक्टिविटी रहती है, यह अध्यापकों को भी पता होनी चाहिए, ताकि स्कूलों के जो प्रबंध हैं उनके बारे में भी माता-पिता को पता लग सके, उन्होंने कहा कि माता-पिता अपने बच्चो के भविष्य संबंधी सुझाव भी देे और अगर कोई शिकवा-शिकायतें हैं तो भी वह भी साझे करें।

सरकारी स्कूलों में अभिभावकों-अध्यापक मिलनी आज

अपने संदेश में उन्होंने कहा कि उनका सपना पंजाब को फिर से रंगला पंजाब बनाना है, जिसको साकार करने के लिए हम सभी एक दूसरे के साथ मिलकर काम करेंगे।

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व अधीन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल शिक्षा में गुणात्मक सुधार और क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए किए जा रहे कार्यों की श्रृंखला में पंजाब के 19,109 सरकारी प्राईमरी और अपर-प्राईमरी स्कूलों में तारीख़ 16 दिसंबर, 2023 को अभिभावक-अध्यापक मिलनी करवाई जा रही है, जिसमें 20 लाख से अधिक अभिभावक शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें- Punjab Weather: कड़ाके की ठंड के लिए हो जाएं तैयार: बारिश से और बढ़ेगी ठिठुरन, कई जिलों में छाएगा घना कोहरा; पढ़ें मौसम का हाल

10 बजे से दोपहर साढ़े तीन बजे तक चलेगी मीटींग

 स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि सुबह 10:00 बजे के बाद दोपहर 3:30 बजे तक चलने वाले इस प्रोग्राम में अध्यापक, विद्यार्थी और उनके माता-पिता, स्कूल मैनेजमेंट कमेटियों और अन्य आदरणीय व्यक्ति मिल बैठकर स्कूल शिक्षा के प्रबंधों को बेहतर बनाने के लिए विचार करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस मौके पर स्कूलों में किए जा रहे कार्यों को प्रदर्शित करने वाली प्रदरशनियां, पुस्तकालयों और अकादमिक उपलब्धियां इस प्रोग्राम का आकर्षण का केंद्र होंगी।

यह भी पढ़ें-  क्या SAD में होगी ढींढसा की वापसी? सुखबीर की माफी के बाद शिअद को 'अच्छे दिनों' की आस; सुखदेव सिंह ने दिए ये संकेत