Move to Jagran APP

Mohali Factory Fire: केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आसमान में छाया धुएं का गुबार; सात लोग झुलसे

मोहाली में चनालोन स्थित इंडस्ट्रियल फोकल प्वाइंट में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि पूरी फैक्ट्री से काले धुएं का गुबार आसमान में फेल गया। इस हादसे में सात लोग झुलस गए हैं। उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 24 गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 27 Sep 2023 06:22 PM (IST)
Hero Image
मोहाली में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग

मोहाली, एजेंसी। Fire broke out in chemical factory in Mohali: पंजाब के मोहाली में चनालोन स्थित इंडस्ट्रियल फोकल प्वाइंट (Industrial focal point) में एक केमिकल फैक्ट्री (Fire in Chemical Factory) में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि पूरी फैक्ट्री से काले धुएं का गुबार आसमान में फेल गया।

हादसे में झुलसे सात लोग

फैक्ट्री में आग लगने भगदड़ मच गई। वहीं, इस भयंकर हादसे में आठ लोग झुलस गए हैं। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। दमकल की 24 गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं और आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

आग लगने के कारणों का नहीं चला पता

फैक्ट्री में इतनी भयंकर आग कैसे लगी, अभी इन कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। हादसे में घायल लोगों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

सिविल अस्पताल की ओर से दस एंबुलेंस मौके पर तैनात

सिविल अस्पताल के सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉ राजेंद्र भूषण के अनुसार एसडीएम खरड़ की ओर से जारी दिशा निर्देशों के तहत खरड़ कुराली एवं बूथ गढ़ स्थित अस्पतालों से पांच सरकारी एंबुलेंस एवं पांच 108 एंबुलेंस को मौके पर तैनात किया गया है।

डॉ राजेंद्र भूषण ने बताया कि अग्निकांड में झुलसी फैक्ट्री में कार्यरत पांच महिला कर्मचारियों को सिविल अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया। जिनमें से अंजू नामक महिला करीब चालीस फीसदी झुलस गई थी जबकि संध्या, निभा, जैवन देवी तथा दलजीत कौर नामक महिलाएं मामूली रूप से झुलसी हुई थी। सभी घायलों को मोहाली सिविल अस्पताल फेज 6 में रेफर कर दिया गया है।

दो लोग गंभीर रूप से जल गए हैं

इस मामले में मोहाली के एसएसपी संदीप गर्ग ने कहा है कि हम सभी से अपील करना चाहेंगे कि जब तक आग पूरी तरह से नियंत्रण में न आ जाए, तब तक इस क्षेत्र के करीब न आएं। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, कुल सात लोग घायल हुए हैं, जिनमें से पांच मामूली रूप से जल गए हैं और उनका इलाज चल रहा है। इनमें से दो गंभीर रूप से जल गए हैं और उन्हें सेक्टर 32 (अस्पताल) में रेफर किया गया है। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।