Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mohali: लोकल ब्वॉय शुभमन और शमी ने जमाया रंग, CM मान की पत्‍नी ने भी उठाया मैच का लुत्‍फ; पढ़ें पूरा अपडेट

India Vs Australia in Mohali पंजाब के मोहाली मैदान में भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया और दूसरी जीत दर्ज कर ली। भारत की इस जीत में लोकल खिलाड़ी शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भूमिका अहम रही। इस मैच को देखने के लिए के मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नी डा. गुरप्रीत कौर भी स्टेडियम में मौजूद रही।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 10:28 AM (IST)
Hero Image
लोकल ब्वॉय शुभमन और शमी ने जमाया रंग

चंडीगढ़, विकास शर्मा: मोहाली के आइएस बिंद्रा स्टेडियम में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराया। स्टेडियम निर्माण के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक खेले गए छह मैचों में से भारत की यह दूसरी जीत है। इससे पहले भारत ने सन 1996 में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। भारत की इस जीत में लोकल खिलाड़ी शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भूमिका अहम रही। मोहाली स्टेडियम शुभमन गिल का घरेलू मैदान है।

मोहाली में अपना एकदिवसीय मैच खेल रहे ने शानदार प्रदर्शन से खेल प्रेमियों का खूब मनोरंजन किया गिल ने मैदान के चारों तरफ लगाए चौके-छक्कों का खेल प्रेमियों ने खूब लुत्फ उठाया। मैच के 14वें ओवर में शुभमन गिल ने छक्का जड़कर 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

शुभमन गिल ने बनाए 74 रन

आउट होने से पहले शुभमन गिल ने 63 पर छह चौके और दो छक्कों के साथ 74 रन बनाए। उन्होंने पहले ही ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मिशेल मार्श का शानदार कैच पकड़ा। इसके बाद रवींद्र जडेजा की गेंद पर शुभ गिल ने डेविट वार्नर का कैच पकड़ा। मोहाली में शुभमन गिल ने वर्ष 2023 का अपना पांच अर्थ लगाया है। शुभमन ने 19 एकदिवसीय पारियों में 1126 रन बनाए हैं, जो एक साल में किसी भी बल्लेबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

यह भी पढ़ें: Punjab: CM भगवंत मान ने बलिदानी पुलिसकर्मियों के परिवारों को सौंपे 3 करोड़ के चेक, हरसंभव मदद का दिया भरोसा

मैच देखने पहुंची सीएम मान की पत्‍नी

इस मैच को देखने के लिए के मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नी डा. गुरप्रीत कौर और पंजाब के खेलमंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर, पंजाब के गौरव यादव भी स्टेडियम में मौजूद रहे।

ऋतुराज गायकवाड़ ने लगाया पहला अर्धशतक

मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना तीसरा एकदिवसीय मैच खेल रहे गायकवाड़ ने अपने करियर का पहला अर्थ लगाया ने 60 गेंदों में सात चौके लगाकर अर्धशतक पूरा किया। आउट होने से पहले गायकवाड़ ने 77 गेंदों पर 10 के साथ 71 रन बनाए।

केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने भी जड़ा अर्धशतक

श्रेयस अय्यर मात्र तीन रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान केएल राहुल ने सूर्यकुमार साथ पारी को संभाला और स्टेडियम के बारी और शाट लगाकर दर्शको का मनोरंजन किया। सूर्य कुमार यादव ने 49 गेंदो मे पान के और एक छाप लगाकर 50 रन बनाए। केएल राहुल ने 63 गेंदों में चार चौके और एक छके बदौलत 68 रनो की पारी खेली।

वार्नर ने लगाया आस्ट्रेलिया के लिए इकलौता अर्धशतक

डेविड वार्नर जब 14 रन पर खेल रहे थे तो मैच के नौ ओवर में शार्दूल की गेंद पर श्रेयस अय्यर ने वार्नर का छोड़ दिया। इसके बाद वार्नर ने बेहतरीन क्रिकेट खेलते हुए अपना अशतक पूरा किया। डेविड वार्नर ने 53 गेंदो पर 96.11 की स्ट्राइक रेट से 52 रन की पारी खेली। अपनी पारी में छह चौके व दो छक्के मारे यह वार्नर के वनडे करियर का 2 अर्धशतक है। वार्नर को रवींद्र जडेजा ने शुभमन गिल के हाथों कैच आउट करवाया वार्नर इकलौते खिलाड़ी थे, जिन्होंने अर्धशतक लगाया।

मोहम्मद शमी ने पांच बल्लेबाजों को भेजा पेवेलियन

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने की अगुवाई की और पहले ओवर से ही अपने रंग में दिखे। समी ने पहले ओवर में मिशेल मार्श को आउट किया फिर स्मिथ और स्टानिक्स को बोल्ड कर आस्ट्रेलिया की टीम को बड़े स्कोर से रोका और अपनी कलाका प्रदर्शन किया। शमी ने 10 ओवर में 51 रन देकर पांचों को आउट किया। वहीं बुमराह ने मैच मे किती गेंदबाजी को और 10 ओवर में दो मेडन ओवर के साथ 43 रन देकर एक विकेट भी झटका।

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! आज से जालंधर से गुजरने वाली कुछ ट्रेनें रहेंगी रद, घर से निकलने से पहले देखें लिस्ट

बारिश के बाद मौसम हुआ सुहावना, भारत की बल्लेबाजी के दौरान दिखी भीड़

शुक्रवार को दिन के समय काफी तेज धूप थी। भारत ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रोहित शर्मा और विराट कोहली मैच नहीं खेल रहे थे, इसका असर स्टेडियम की भीड़ पर भी देखने को मिला, लेकिन बारिश के बाद मौसम सुहावना हुआ और भारत की टीम बल्लेबाजी करने आई सी स्टेडियम में चारों तरफ खेल प्रेमियों की भीड़ देखने को मिली।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें