Move to Jagran APP

कनाडाई सिंगर शुभ के समर्थन में उतरीं हरसिमरत कौर, बोलीं- 'आप पंजाब के Proud Son'; देशवासियों से की ये अपील

Punjab Canadian Rapper Shubhneet Singh पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह के बाद अब पूर्व मंत्री और सासंद हरसिमरत कौर भी खालिस्तानी विवादों में घिरे कनाडा के रेपर और सिंगर शुभ के समर्थन में कूद पड़ी हैं। उन्होंने पोस्ट करते हुए कहा कि गायक शुभ हम आपके साथ खड़े हैं। आपको अपनी देशभक्ति साबित करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप पंजाब और भारत के गौरवशाली बेटे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 06:06 PM (IST)
Hero Image
कनाडाई सिंगर शुभ के समर्थन में उतरीं हरसिमरत कौर

पंजाब, ऑनलाइन डेस्क। Punjab Canadian Rapper Shubhneet Singh: पंजाब के मशहूर सिंगर शुभ ( Shubhneet Singh) को लेकर चल रहे विवाद में अब पंजाब की पूर्व मंत्री और सासंद हरसिमरत कौर (MP Harsimrat Kaur) भी उनके समर्थन में कूद पड़ी हैं।

उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए उनका समर्थन जताया है और कहा है कि हम तुम्हारे साथ हैं। बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो (PM Trudeau) ने भारत पर खालिस्तानी आतंकी (Khalistani Terrorist) हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) की हत्या का आरोप लगाया। उन्होंने बिना किसी सबूत के यह बयान दिया, जिसके बाद से ही दोनों देशों के संबंध खराब चल रहे हैं।

शुभ ने किया था विवादित पोस्ट

इसी बीच मशहूर पंजाबी सिंगर शुभनीत सिंह उर्फ शुभ का विवादित पोस्ट वायरल हो गया। जिसमें उन्होंने भारत का नक्शा पोस्ट किया और उसमें पंजाब और जम्मू और कश्मीर को जलता हुआ दर्शाया गया था। उसके बाद से ही वह चारों और ट्रोल होने लगे।

भारत में शुभ का कड़ा विरोध हुआ और उनके कई प्रोग्राम को भी भारत में बैन कर दिया गया था। वहीं, BOAT कंपनी ने भी उनसे अपनी स्पॉन्सरशिप भी वापिस ले ली थी। शुभ पर खालिस्तानी समर्थक होने का आरोप लगाया जा रहा है। इसी के चलते भारत के कई हिस्सों में उनका कड़ा विरोध हो रहा है।

'शुभ आपको अपनी देशभक्ति साबित करने की ज़रूरत नहीं'

शुभ के समर्थन में पहले पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग उतरे थे तो वहीं, अब हरसमरित कौर ने भी उनको सपोर्ट किया है। हरसिमरत कौर ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि गायक शुभ हम आपके साथ खड़े हैं।

आपको अपनी देशभक्ति साबित करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप पंजाब और भारत के गौरवशाली बेटे हैं। उन्होंने अकाली दल की तरफ से देशवासियों से अपील भी की है। उन्होंने कहा कि सभी शुभ और पंजाब के लिए बोलने वाले अन्य लोगों को देशद्रोही करार देने की साजिशों का शिकार न बनें।

पंजाबी सिंगर शुभ के समर्थन में उतरे अमरिंदर सिंह

अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने भी शुभ का समर्थन किया था। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि हम खालिस्तानी विचारों का कड़ा विरोध करते हैं, लेकिन साथ ही हमारे युवाओं को देशद्रोही बताने के भी सख्त खिलाफ हैं।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी खालिस्तानी विचारों के सख्त खिलाफ है और ऐसी गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले लोगों का भी विरोध करती हैं। लेकिन, हमारे पंजाबी सिंगर शुभ (@Shubhworldside) जैसे युवाओं पर यदि आप राष्ट्र-विरोधी का लेबल लगाते हैं, तो हम इस बात का भी कड़ा विरोध करते हैं, जबकि वह हमेशा से पंजाब के लिए बोलते हैं।

यह भी पढ़ें- खालिस्तान विवादों में घिरे सिंगर शुभ के समर्थन में उतरे कांग्रेस पंजाब प्रमुख, बोले- युवाओं को न करें बदनाम

क्यों विवादों में फंसे हैं पंजाबी सिंगर शुभ

कनाडाई-पंजाबी सिंगर शुभ (Punjabi singer Shubh) ने भारत का गलत नक्शा सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। उसके बाद से ही भारत में उनका कड़ा विरोध किया गया था। मुंबई में होने वाला उनका कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया था।

इसकी जानकारी ऑनलाइन टिकटिंग साइट बुकमायशो (BookMyShow) ने दी है।कंपनी ने कहा कि कनाडाई गायक शुभनीत सिंह का भारत के लिए 'स्टिल रोलिन' दौरा "रद्द" हो गया है। वहीं, इसके बाद बोट कंपनी ने उनसे अपना कॉन्ट्रैक्ट तोड़ लिया है। बता दें कि भारत में बोट कंपनी उनके कार्यक्रम का प्रायोजन करने वाली थी।

यह भी पढ़ें- पंजाबी सिंगर शुभ को भारत के अपमान का मिला अंजाम, मुंबई में होने वाला शो रद्द; पहले पोस्टर पर पोती गई थी कालिख

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।