Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NDA Meeting: पीएम की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी को क्‍यों याद आए प्रकाश सिंह बादल, पंजाब को लेकर कही ये बड़ी बात

NDA Meeting पीएम की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने प्रकाश सिंह बादल को याद किया। नरेंद्र मोदी ने आज पहली एनडीए संसदीय दल के साथ मीटिंग की। इस दौरान पंजाब में अकाली दल के साथ गठबंधन को लेकर भी नरेंद्र मोदी ने बड़ी बात कही है। इस बार पंजाब में अकाली दल और भाजपा ने अकेले-अकेले चुनाव लड़ा था।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 07 Jun 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
पीएम की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी को याद आए प्रकाश सिंह बादल

डिजिटल डेस्‍क, चंडीगढ़। एनडीए संसदीय दल की आज मीटिंग हुई। प्रधानमंत्री की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने बैठक के दौरान अकाली राजनीति के बाबा बोहड़ कहे जाने वाले प्रकाश सिंह बादल को याद किया। उन्‍होंने कहा कि NDA में प्रकाश सिंह बादल का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि हर बार पंजाब में भाजपा और अकाली दल साथ में ही चुनाव लड़े हैं। वहीं इस बार दोनों पंजाब के चुनावी मैदान में अकेले उतरे थे। इसी के परिणाम स्‍वरूप पंजाब में भाजपा को मुंह की खानी पड़ी। उनकी झोली में एक भी सीट नहीं आई।

किसान आंदोलन की वजह से टूटा गठबंधन: नरेंद्र मोदी 

नरेंद्र मोदी ने एनडीए मीटिंग में कहा कि पंजाब में किसान आंदोलन की वजह से गठबंधन टूटा। इसकी वजह से दोनों पार्टियों को पंजाब में अकेले ही चुनाव लड़ना पड़ा।

गठबंधन टूटने से हुआ नुकसान

अकाली दल और भाजपा के गठबंधन टूटने से दोनों ही पार्टियों को नुकसान झेलना पड़ा। वहीं जहां भाजपा का खाता शून्‍य रहा तो अकाली दल का खाता जैसे-तैसे खुल पाया। अगर दोनों पार्टियां साथ में हर बार की तरह साथ में चुनाव लड़ती तो इसका परिणाम कुछ और ही देखने को मिलता।

यह भी पढ़ें: NDA Meeting Live Updates: नरेंद्र मोदी को चुना गया एनडीए संसदीय दल का नेता, 9 जून को लेंगे पीएम पद की शपथ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर