Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Election 2022: नवजोत सिद्धू ने फिर पेश किया अपना पंजाब माडल, ट्विटर पर शेयर कर लिखी यह बात

Punjab Election 2022 पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू अपने पंजाब माडल को लेकर चर्चाएं करते रहे हैं। पार्टी घोषणा पत्र से इतर वह इस पर चर्चा करते हैं। आज सिद्धू ट्विटर पर अपना पंजाब माडल पेश किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Updated: Sat, 12 Feb 2022 07:21 PM (IST)
Hero Image
Punjab Chunav 2022: पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की फाइल फोटो।

रोहित कुमार, चंडीगढ़। Punjab Election 2022: पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू चरणजीत सिंह चन्नी के सीएम फेस एलान होने के बाद से सुर्खियों से थोड़ा दूर हैं। दो दिन पूर्व वह वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए गए थे। सिद्धू अमृतसर पूर्वी सीट से चुनाव मैदान में हैं, जहां अकाली दल के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं। सिद्धू जब वैष्णो देवी गए तो उनके चुनाव प्रचार की कमान पत्नी डा. नवजोत कौर सिद्धू व बेटी राबिया सिद्धू ने संभाली।

पंजाब में वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा की अध्यक्षता में बनी चुनाव घोषणा पत्र कमेटी ने अभी तक घोषणा पत्र जारी नहीं किया हैं, लेकिन इस बीच पार्टी के प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना पंजाब माडल सार्वजनिक कर दिया है। सिद्धू ने इसे अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। सिद्धू ने अपनी टिप्पणी में लिखा, नानक नाम चढ़दी कलां, तेरे भाने सरबत दा भला !! पंजाब को कल्याणकारी राज्य बनाने के लिए ये है पंजाब का माडल, पीपल्स माडल।

This is Punjab’s Model, Peoples model… to make Punjab a welfare state.

Refer the link below:https://t.co/gmJoh2QdZ1 pic.twitter.com/M6RFDaFQtb

— Navjot Singh Sidhu (@sherryontopp) February 12, 2022

सिद्धू ने लिखा कि उन्होंने लोगों से वादा किया था कि वह पंजाब माडल को उनसे साझा करेंगे। श्री गुरु नानक देव जी के 'तेरा-तेरा' और 'सरबत दा भला' के दर्शन से प्रेरित पंजाब माडल लोगों के बीच प्रस्तुत है। इसमें पंचायतों को सशक्त बनाने के लिए राजीव जी का विजन है। नई व्यवस्था से सभी चोरी पर लगाम, पंजाब से माफिया का सफाया, लोगों के कल्याण के लिए खजाना भरेगा और लोगों पर खर्च होगा। 

सिद्धू के 30 पन्नों के पंजाब माडल में वही बातें जो वह पहले भी कहते रहे हैं। सिद्धू ने कहा कि यह जनता का माडल है, जो पंजाब के बेहतर स्टेट बनाएगा। नवजोत सिद्धू ने अपने पंजाब माडल में स्वास्थ्य, शिक्षा, किसानों के हित को प्रमुखता से उठाते हुए विधानसभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण करवाने जैसे कई वादे किए हैं। इससे पहले सिद्धू ने जो गीत जारी किया था उसमें सिद्धू अपने तल्ख अंदाज में बोल रहे हैं कि आइ एम नोट फार सेल। सिद्धू ने इस वीडियो में गायक बी पाराक का एक गीत चल रहा है। इस गीत में भी सिद्धू ने विभिन्न कार्यक्रमों में लिए गए भाग के वीडियो कट डाले हैं।