Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh News: सड़क सुरक्षा फोर्स की नई वर्दी हुई फाइनल, अब इस रंग की यूनिफॉर्म में नजर आएंगे जवान; NIFD ने किया डिजाइन

Chandigarh News पंजाब के सड़क सुरक्षा फोर्स की नई वर्दी बनी है। वर्दी का डिजाइन NIFD ने तैयार किया। निफ्ड ने छह डिजाइन पुलिस विभाग को दिए थे। उनमें से इस डिजाइन को फाइनल किया गया है। नई वर्दी के कालर बैज और स्लीव में रिफ्लेक्टर लगे होंगे ताकि रात को फोर्स के कर्मचारियों की दूर से पहचान हो सके।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 01 Jan 2024 02:29 PM (IST)
Hero Image
सड़क सुरक्षा फोर्स की नई वर्दी हुई फाइनल (फाइल फोटो)

रोहित कुमार, चंडीगढ़। सड़क सुरक्षा फोर्स की नई वर्दी फाइनल हो गई। वर्दी को नेशनल इंस्टीट्यूट आफ फैशन डिजाइनिंग संस्थान (निफ्ड) ने तैयार किया है। एसएसएफ में तैनात कर्मचारियों की वर्दी में शर्ट खाकी और पैंट ग्रे रंग की होगी।

NIFD ने डिजाइन किया फाइनल

निफ्ड ने छह डिजाइन पुलिस विभाग को दिए थे। उनमें से इस डिजाइन को फाइनल किया गया है। नई वर्दी के कालर, बैज और स्लीव में रिफ्लेक्टर लगे होंगे, ताकि रात को फोर्स के कर्मचारियों की दूर से पहचान हो सके।

यह भी पढ़ें: Punjab: 'भगत सिंह व राजगुरू, सुखदेव और लाला लाजपत राय हमारे नायक है...', CM मान ने केंद्र सरकार पर NOC को लेकर बोला हमला

सड़कों के नियम तोड़ने वालों पर होगी सख्‍त कार्रवाई

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सबसे ज्यादा सड़क हादसे शाम को छह बजे से रात नौ बजे के बीच होते हैं। एसएसएफ रात के समय सड़कों पर नियम तोड़ने वालों के साथ सख्ती से निपटेगी, ताकि सड़क हादसों में कमी आ सके।

यह भी पढ़ें: Punjab News: किसान संगठनों ने किया दिल्ली की ओर कूच का ऐलान, 2 व 6 जनवरी को आयोजित होगी किसान महापंचायत

58 साल पहले की गई थी ट्रैफिक विंग की स्‍थापना

करीब 58 साल पहले 1966 में पंजाब पुलिस के अलग ट्रैफिक विंग की स्थापना की गई थी। अब सड़कों का ट्रैफिक कंट्रोल करने और नियमों का पालन करने के लिए एसएसएफ का गठन किया गया है।