Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: मान सरकार का न्‍यू ईयर गिफ्ट, अब नए वाहनों में सफर करेंगे मंत्री और विधायक; टॉप मॉडल की मिलीं नई गाड़ियां

पंजाब सरकार ने अपने मंत्रियों और विधायकों को नई इनोवा गाड़ियां खरीदी हैं। मंत्रियों को तो पिछले महीने ही ट्योटा कंपनी की इनोवा टॉप माडल गाड़ियां दे दी गई हैं जबकि विधायकों को इनोवा का बेस मॉडल दिया जा रहा है। ट्रांसपोर्ट विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि दस मंत्रियों जिनकी गाड़ियां पुरानी हो चुकी थीं उन्हें नई इनोवा क्रिस्टा दी गई है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 04 Jan 2024 10:38 AM (IST)
Hero Image
मंत्रियों और विधायकों को मिलीं टॉप मॉडल की नई गाड़ियां (फाइल फोटो)

इन्द्रप्रीत सिंह, चंडीगढ़। राज्य के मंत्रियों और विधायकों को नए साल को तोहफा मिल गया है। पंजाब सरकार ने उनके लिए नई इनोवा गाड़ियां खरीदी हैं। मंत्रियों को तो पिछले महीने ही ट्योटा कंपनी की इनोवा टॉप माडल गाड़ियां दे दी गई हैं, जबकि विधायकों को इनोवा का बेस मॉडल दिया जा रहा है। ट्रांसपोर्ट विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि दस मंत्रियों जिनकी गाड़ियां पुरानी हो चुकी थीं, उन्हें नई इनोवा क्रिस्टा दी गई है।

नहीं किया गया गाड़ियां में कोई बदलाव

चार मंत्रियों की गाड़ियां सही थीं, उनकी गाड़ियों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि मोटर व्हीकल बोर्ड के अनुसार एक मंत्री को एक अधिकारिक गाड़ी और एक सिक्योरिटी गाड़ी दी जाती है, जबकि विधायकों को केवल सुरक्षा वाहन ही दिया जाता है। दिलचस्प बात यह है कि विधायकों को सुरक्षा वाहन देने का प्रविधान केवल पंजाब में ही है किसी और राज्य में उन्हें सुरक्षा वाहन नहीं दिए जाते। वे सभी अपनी निजी गाड़ी से ही चलते हैं।

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: चंडीगढ़ पुलिस में निकली आइटी कांस्टेबल पद पर बंपर भर्ती, देश भर से युवा कर सकते हैं आवेदन

अब तक पंद्रह के करीब विधायकों को दी गई गाड़ियां

इस बार विधायकों को इनोवा के अलावा बलेरो गाड़ियां भी दी जा रही हैं। अब तक पंद्रह के करीब विधायकों को गाड़ियां दे दी गई हैं। जिन मंत्रियों अथवा विधायकों से उनकी पुरानी गाड़ियों को वापस लिया गया है, उन्हें स्टेट ट्रांसपोर्ट विभाग ने फील्ड के अधिकारियों और नए लगाए गए रीजनरल ट्रांसपोर्ट अफसरों को देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Punjab: पंजाब में बनेंगी तीन बायो फर्टिलाइजर टेस्टिंग प्रयोगशालाएं, किसानों को खाद से जुड़ी जानकारी कराई जाएगी मुहैया

काबिले गौर हो कि दो साल पहले भी सभी मंत्रियों और विधायकों को नई गाड़ियां देने के लिए 18 करोड़ रुपये का प्रस्ताव तैयार किया गया था, जिसमें मंत्रियों को फार्च्यूनर और विधायकों को ट्योटो इनोवा क्रिस्टा गाड़ियां दी जानी थी। 18 करोड़ रुपये का यह प्रस्ताव जब मुख्यमंत्री भगवंत मान के पास गया तो उन्होंने इसे रद कर दिया था।