Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: खुशखबरी! पंजाब में नए चुने नेता दोबारा शुरू करवाएंगे मेट्रो बसें, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

Punjab News पंजाब के यात्रियों के लिए नए चुने गए नेता दोबारा से मेट्रो बसें शुरू करवाने जा रहे हैं। ऐसे में अब लोग भी उम्मीद लगा रहे है कि यह बसें शुरू हों और सुविधा जनक सफर मिल सके। मेट्रो बसें एयर कंडीशनर होने के साथ-साथ सुरक्षा के लिए से भी बिल्कुल फिट थी क्योंकि बसें पूरी तरह से सीसीटीवी लेस थी।

By harish sharma Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 15 Jun 2024 06:31 PM (IST)
Hero Image
नए चुने गए नेता पंजाब में शुरू करेंगे मेट्रो बसें

जागरण संवाददाता, अमृतसर। लोगों की सुविधा के लिए शुरू किए गए बीआरटीएस प्रोजेक्ट को बंद हुए आने वाली चार जुलाई को एक साल हो जाएगा। मगर इस सुविधा जनक बसों को दोबारा से शुरू करने के लिए आम लोगों की ओर से अब नेताओं से उम्मीद लगाई जा रही है। चूंकि चुनावों के दौरान अलग-अलग पार्टी के उम्मीदवारों की ओर से मैट्रो बसों को दोबारा से शुरू करवाने की बात अपने एजेंडे में करते रहे है।

गुरजीत सिंह औजला ने मुख्‍य सचिव को लिखा पत्र

ऐसे में अब लोग भी उम्मीद लगा रहे है कि यह बसें शुरू हों और सुविधा जनक सफर मिल सके। मेट्रो बसें एयर कंडीशनर होने के साथ-साथ सुरक्षा के लिए से भी बिल्कुल फिट थी, क्योंकि बसें पूरी तरह से सीसीटीवी लेस थी।

ऐसे में लोगों की ओर से मांग की जा रही है कि इन बसों को दोबारा से शुरू किया जाए। उधर, तीसरी बार सांसद चुने गए गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि उन्होंने इस बारे में मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। वह जल्द बसों को शुरू करवाने का प्रयास करेंगे।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'मान के हाथ से जल्द जाने वाला है CM आवास...', सुनील जाखड़ ने मुख्‍यमंत्री को लिया आड़े हाथ

गोल्डन गेट से इंडिया गेट है महत्वपूर्ण

बीआरटीएस में सबसे अहम रूट गोल्डन गेट से लेकर इंडिया गेट है क्योंकि इसी रूट पर लगभग आधे से ज्यादा शहर कर हो जाता था एक तरफ गोल्डन गेट से लेकर बस स्टैंड रेलवे स्टेशन को लेकर यात्रियों की भारी वीर जाती थी वही रेलवे स्टेशन से लेकर इंडिया गेट से हटा तक का भी बड़ी संख्या में लोग बसों में सफर करते थे लेकिन अब इनके बंद हो जाने के कारण उन्हें काफी परेशानी जल्दी पड़ रही है।