Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh Blast: NIA करेगी चंडीगढ़ ग्रेनेड हमले की जांच, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

चंडीगढ़ में सेक्टर-10 की कोठी नंबर 575 में बुधवार शाम को हुए ग्रेनेड हमले की जांच अब एनआईए करेगी। गृह मंत्रालय ने इसकी विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इस हमले में अंतरराष्ट्रीय और आतंकी कनेक्शन होने के चलते यह जांच एनआईए को सौंपी गई है। वहीं दूसरी ओर फेसबुक पर हैप्पी पशिया नाम के अकाउंट से इस हमले की जिम्मेदारी ली गई है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 12 Sep 2024 08:53 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ ग्रेनेड हमला की जांच एनआईए करेगी। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेक्टर-10 की कोठी नंबर 575 में बुधवार शाम को हुए ग्रेनेड हमले की जांच अब एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) द्वारा की जाएगी। वहीं, गृह मंत्रालय ने इसकी विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इस हमले में अंतरराष्ट्रीय और आतंकी कनेक्शन होने के चलते यह जांच एनआईए को दी गई है।

दूसरी ओर गुरुवार को फेसबुक पर हैप्पी पशिया नाम के अकाउंट से इस हमले की जिम्मेवारी ली गई है। उसमें कहा गया है कि 1986 में नकोदर में हुए गोलीकांड में शहीद हुए सिंहों का बदला लेने के लिए पंजाब के आईपीएस अधिकारी जसकीरत सिंह चहल पर यह हमला किया गया है। बताया जा रहा है कि हैप्पी पशिया भी आतंकी लखबीर और हरविंदर रिंदा के लिए काम करता है।

रिटायर्ड प्रिंसिपल गोपेश मल्होत्रा के घर पर हैंड ग्रेनेड से हुए हमले के मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने यूएपीए के तहत कार्रवाई की है। इसके अलावा एक्सप्लोसिव एक्ट, हत्या प्रयास और आपराधिक षडयंत्र रचने सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

चंडीगढ़ पुलिस की ओर से हमलावरों की जानकारी देने वाले को दो लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई थी। चंडीगढ़ पुलिस के सभी बड़े अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं। डीजीपी भी लगातार इस मामले में पुलिस अधिकारियों से अपडेट ले रहे हैं।

पूछताछ में पुलिस को कई अहम बातों का पता चला है। उनके आधार पर जांच भी की जा रही हैं। फिलहाल इस मामले में यूएपीए और एक्सप्लोसिव एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

-कंवरदीप कौर, एसएसपी, चंडीगढ़।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर