Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कनाडा में पगड़ीधारियों ने हरदीप निज्जर का ऐसे किया था कत्ल, 90 सेकंड के CCTV में सामने आई सच्चाई

Hardeep Nijjar Murder कनाडा में मारे गए खालिस्तान समर्थक आतंकी हरदीप निज्जर की हत्या कार सवार पगड़ीधारी दो लोगों ने की थी। कनाडा पुलिस को जांच के दौरान मिले 90 सेकेंड के वीडियो से यह जानकारी सामने आई है। हत्या में शामिल पांच लोग दो कारों में सवार होकर आए थे। उल्लेखनीय है कि निज्जर की हत्या के कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के सरे शहर में हुई थी।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 26 Sep 2023 09:05 PM (IST)
Hero Image
कार सवार पगड़ीधारी दो लोगों ने की थी निज्जर की हत्या, फाइल फोटो

चंडीगढ़,राज्य ब्यूरो। कनाडा में जून में मारे गए खालिस्तान समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) की हत्या कार सवार पगड़ीधारी दो लोगों ने की थी। कनाडा पुलिस (Canada Police) को जांच के दौरान मिले 90 सेकेंड के एक वीडियो से यह जानकारी सामने आई है। निज्जर की हत्या में शामिल पांच लोग दो कारों में सवार होकर आए थे। उल्लेखनीय है कि निज्जर की हत्या के कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के सरे शहर में हुई थी (Nijjar Was Killed in Surrey

90 सेकेंड की VIDEO से लगा पता

कनाडा की मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो में आतंकी निज्जर ग्रे रंग के पिकअप ट्रक से पार्किंग स्थान से बाहर निकलता है। बगल में सफेद सेडान कार दिखाई देती है, जो ट्रक के साथ ही चलती है। जब ट्रक की गति बढ़ती है तो सेडान कार ड्राइवर भी अपनी रफ्तार बढ़ाता है। इसी बीच कार ट्रक के सामने आ जाती है। इस पर निज्जर ट्रक के ब्रेक लगाता है। कार में से हुड वाली स्वेटशर्ट पहने दो आदमी निकलते हैं और ट्रक की तरफ बढ़ते हैं।

फुटबॉल खेल रहा था हरदीप सिंह निज्जर

निज्जर की तरफ पिस्तौल तान कर गोलियां चलाने लगते हैं। उल्लेखनीय है कि निज्जर को 34 गोलियां लगने की खबर सामने आई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुरुद्वारा साहिब के सेवक भूपिंदरजीत सिंह ने वारदात के बाद सबसे पहले निज्जर को देखा था। वह वारदात स्थल से लगभग 100 गज की दूरी पर फुटबॉल खेल रहा था। भूपिंदरजीत ने ड्राइवर साइड का दरवाजा खोला और निज्जर के कंधे को पकड़ लिया था। तब निज्जर की सांस नहीं चल रही थी।

Also Read: India Canada Row: लॉरेंस बिश्नोई, हरविंदर रिंदा के गुर्गों पर NIA का शिकंजा; कनाडा से टेरर फंडिंग होने का दावा

मारने वालों का गेटअप सिखों के जैसा था

गुरुद्वारा समिति के सदस्य मलकीत सिंह ने, जो पास के मैदान में फुटबॉल खेल रहे थे, एक अखबार को बताया था कि उन्होंने हुड पहने दो लोगों को कौगर क्रीक पार्क की ओर भागते देखा था। उन्होंने पार्क में उनका पीछा भी किया था। मलकीत सिंह ने कहा कि वह उन लोगों को नहीं पहचान पाए। उनका गेटअप एक सिख की तरह था। छोटी पगड़ी के ऊपर उन्होंने हुड चढ़ा रखी थी। उनकी दाढ़ी भी थी और उन पर मास्क लगा रखा था। एक व्यक्ति पांच फीट के करीब लंबा और मोटा था।

निज्जर पर तानी थी पिस्तौल

उसे भागने के लिए भी मशक्कत करनी पड़ रही थी। दूसरा उससे लगभग चार इंच लंबा था और दुबला था। वे दोनों पार्क से बाहर एक पुलिया की ओर भागे और वहां खड़ी सिल्वर रंग की कार में बैठकर चले गए। तीन अन्य लोग सिल्वर कार के अंदर बैठकर उनका इंतजार कर रहे थे। वह उनके चेहरे नहीं देख सके। दौड़ रहे हत्यारों में से एक ने कार में बैठने से ठीक पहले उस पर अपनी पिस्तौल भी तान दी थी।

Also Read: Northern Zonal Council: नदी और जल जैसे मुद्दे पर अमित शाह ने वर्किंग ग्रुप बनाने का दिया सुझाव