Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हम चुनाव के समय लॉलीपॉप नहीं देते, जो कहते हैं वो करते हैं'; राजस्थान में बोले CM भगवंत मान

Bhagwant Mann Jaipur Visit पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ राजस्थान के जयपुर पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि हम जुमलेबाज नहीं हैं। हम चुनाव के समय लॉलीपॉप नहीं देते। जो वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं क्योंकि हम वही कहते हैं जो हम कर सकते हैं। अन्य पार्टियों के विपरीत हम जो वादा करते हैं उससे ज्यादा काम करते हैं।

By Rohit KumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 04 Sep 2023 08:13 PM (IST)
Hero Image
'हम चुनाव के समय लॉलीपॉप नहीं देते, जो कहते वो करके दिखाते हैं'; राजस्थान में बोले CM भगवंत मान

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को जयपुर पहुंचे। जहां उन्होंने राजस्थान के लोगों को 'केजरीवाल की गारंटी' दी। जनसमूह को संबोधित भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने भारतीय राजनीति को एक नई दिशा दी।

सीएम मान (Bhagwant Mann) ने कहा कि इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए आज आपका हर कदम राजस्थान और उसके लोगों के लिए क्रांति और बेहतर भविष्य की दिशा में बढ़ाया कदम है। मान ने कहा कि हम दिल्ली और पंजाब (Nikharda Punjab) में पहले ही ये गारंटी पूरी कर चुके हैं। पंजाब में आप की सरकार एक साल पांच महीने पहले ही बनी है, लेकिन हमने वहां सभी प्रमुख चुनावी गारंटी पूरी की हैं।

'हम जुमलेबाज नहीं हैं...'

उन्होंने कहा कि हम जुमलेबाज नहीं हैं। हम चुनाव के समय लॉलीपॉप नहीं देते। जो वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं क्योंकि हम वही कहते हैं जो हम कर सकते हैं। अन्य पार्टियों के विपरीत हम जो वादा करते हैं उससे ज्यादा काम करते हैं। भगवंत मान की ओर से पंजाब और दिल्ली में लोगों की दी जा रही ग्रांटियां गिनवाई। राजस्थान के लोगों से आम आदमी पार्टी को वोट देने और राज्य में एक ईमानदार सरकार चुनने का आग्रह किया।

'हम राजनेता नहीं हैं...'

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि आजादी के 76 साल बाद भी सिर्फ आम आदमी पार्टी ही स्कूल, अस्पताल, रोजगार और विकास की बात करती है। उन्होंने कहा कि हम राजनेता नहीं हैं। हम यहां अपने देश को नंबर एक बनाने के लिए काम करने आए हैं। आप सरकार काम करती है और अपनी गारंटी पूरी करती है। इसीलिए हमें दिल्ली और पंजाब में भारी बहुमत मिला है।

अपनी गारंटियों की बात करते हुए उन्होंने कहा कि आप सरकार के आने पर लोगों को मुफ्त और 24 घंटे बिजली मिलेगी। सरकारी स्कूलों को सुधारा जाएगा। सभी के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं निशुल्क होंगी। दिल्ली और पंजाब की तरह यहां भी मोहल्ला क्लीनिक और अच्छे सरकारी अस्पताल बनेंगे। भारी संख्या में युवाओं को नौकरी देंगे। हमने दिल्ली में 2 लाख सरकारी नौकरियां दीं और 12 लाख प्राइवेट नौकरियां युवाओं को दीं।

एक देश-एक चुनाव पर फिर बोले केजरीवाल

उन्होंने 'एक देश-एक चुनाव' के मुद्दे पर केंद्र को घेरा और कहा कि भाजपा सरकार ने नौ साल में कुछ नहीं किया। इसलिए अब उनके पास लोगों से वोट मांगने के लिए कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि 'वन नेशन-वन इलेक्शन; से आम लोगों को कुछ नहीं मिलेगा। इसकी जगह 'वन नेशन-वन एजुकेशन' होना चाहिए। ताकि हमारे देश के हर बच्चे को समान शिक्षा और समान अवसर मिल सकें।