Move to Jagran APP

Northern Zonal Council: 'ड्रग्स की होम डिलीवरी हो रही है', अमित शाह के सामने BJP नेताओं ने उठाया मुद्दा

भारत सरकार द्वारा कनेडियन वीजा को निलंबित करने का मुद्दा भी इस बैठक के दौरान चर्चा में आया। भाजपा नेताओं ने गृह मंत्री के समक्ष यह मुद्दा भी रखा कि पंजाब में कई ऐसे नेता हैं जोकि पंजाबी खासकर सिखों के साथ भेदभाव के मुद्दे को भी हवा देने की जुगत में है। करीब आधे घंटे चली बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री ने सभी भाजपा नेताओं के विचारों को सुना।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Wed, 27 Sep 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
अमित शाह के सामने BJP नेताओं ने ड्रग्स का उठाया मुद्दा (फाइल फोटो)
कैलाश नाथ, चंडीगढ़ः नार्थ काउंसिल की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब के भाजपा नेताओं के साथ एक विशेष बैठक की। इस बैठक में प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़, राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ समेत पंजाब के पांच नेता मौजूद थे। बैठक के दौरान पंजाब भाजपा ने ड्रग्स के मुद्दे को केंद्रीय गृह मंत्री के समक्ष पुरजोर तरीके से उठाया।

ड्रग्स की वजह से राज्य में रोजाना एक से दो मौत हो रही है। वहीं, ड्रग्स की होम डिलीवरी भी हो रही है। राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित भी इस मुद्दे पर चिंता जता चुके है। भाजपा नेताओं ने अमित शाह से ड्रग्स के दलदल से पंजाब को निकालने के लिए विशेष प्रयास करने की मांग भी की।

सियासत पर भी चर्चा

जानकारी के अनुसार इस बैठक के दौरान भाजपा नेताओं ने पंजाब सरकार की कारगुजारी और आईएनडीआईए के घटक दल आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के संभावित समझौते होने पर पंजाब में पड़ने वारे राजनीतिक प्रभाव पर भी चर्चा की। सूत्र बताते हैं कि बैठक में शिरोमणि अकाली दल की राजनीतिक गतिविधियों पर भी चर्चा हुई।

यह भी पढ़ेंः Northern Zonal Council: नदी और जल जैसे मुद्दे पर अमित शाह ने वर्किंग ग्रुप बनाने का दिया सुझाव

जानकारी के अनुसार भारत सरकार द्वारा कनेडियन वीजा को निलंबित करने का मुद्दा भी इस बैठक के दौरान चर्चा में आया। भाजपा के नेताओं ने गृह मंत्री के समक्ष यह मुद्दा भी रखा कि पंजाब में कई ऐसे नेता हैं जोकि पंजाबी खासकर सिखों के साथ भेदभाव के मुद्दे को भी हवा देने की जुगत में है। करीब आधे घंटे चली इस बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री ने सभी भाजपा नेताओं के विचारों को सुना।

चंडीगढ़ पर पंजाब का अधिकार होने का भी मुद्दा सामने आया। सूत्र बताते हैं कि केंद्रीय गृह मंत्री ने पंजाब के नेताओं को बताया कि ड्रग्स का मुद्दा उनके ध्यान में हैं। वह खुद इसे लेकर खासे गंभीर है। वहीं, प्रदेश के नेताओं ने अमित शाह के समझ पुलिस अत्याचार का मुद्दा भी उठाया। भाजपा नेताओं ने श्री मुक्तसर साहिब और जालंधर में दो भाइयों के दरिया में छलांग लगाने का मुद्दा उनके समझ रखा।

मुक्तसर में पुलिस ने एक वकील के साथ अमानवीय व्यवहार किया। जबकि जालंधर में एसएचओ द्वारा जलील करने के कारण दो सगे भाइयों ने दरिया में छलांग लगा दी थी। जिसमें एक भाई की मौत हो गई और दूसरे का अभी तक पता नहीं चला है। इस बैठक में पूर्व राज्य सभा सदस्य श्वेत मलिक, पूर्व मंत्री राजकुमार वेरका और राजिंदर मोहन छीना भी मौजूद थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।