Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हम चुनाव लड़ भी रहे और जीत भी रहे', PU छात्रसंघ चुनाव में NSUI की जीत पर बाजवा ने CM मान पर साधा निशाना

PU Student Union Elections जतिंदर सिंह छात्रसंघ चुनाव में जीत हासिल की है। उनक जीत पर कांग्रेस के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने मान सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भगवंत मान हम चुनाव लड़ रहे हैं और जीत रहे हैं। मैं भगवंत मान को बताना चाहता हूं कि न केवल हम बल्कि हमारी युवा ब्रिगेड भी जानती है कि चुनाव कैसे लड़ना है और जीतना भी है।

By Preeti GuptaEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 07 Sep 2023 03:32 PM (IST)
Hero Image
PU छात्रसंघ चुनाव में NSUI की जीत पर बाजवा ने CM मान पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, एएनआई। PU Student Union Elections: पंजाब यूनिवर्सिटी में बीते दिन छात्रसंघ चुनाव (Student union elections) हुए हैं। वहीं, इस चुनाव में नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के नेता जतिंदर सिंह (Jatinder Singh) को जीत हासिल हुई है। जिसके बाद सियासी पारा भी गर्मा गया है। एनएसयूआई की जीत होने से पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) ने मान सरकार (Mann Government) निशाना साधा है।

'भगवंत मान, हम चुनाव लड़ रहे हैं और जीत रहे हैं'

पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा (Pratap Singh Bajwa) ने जतिंदर सिंह की जीत के बाद बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) पर जमकर निशाना साधा है। जतिंदर सिंह को जीत की बधाई देते हुए बाजवा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि भगवंत मान, हम चुनाव लड़ रहे हैं और जीत रहे हैं। मैं भगवंत मान को बताना चाहता हूं कि न केवल हम बल्कि हमारी युवा ब्रिगेड भी जानती है कि चुनाव कैसे लड़ना है और जीतना भी है।

पंजाब यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व करेंगे जतिंदर सिंह

बाजवा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के छात्र संगठन (एनएसयूआई) के उम्मीदवार जतिंदर सिंह को पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ का अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई और पूरी कांग्रेस पार्टी को बधाई। उन्होंने कहा कि हम सरकार को यहां शासन करने की अनुमति नहीं देंगे। बुधवार को एएनआई से बात करते हुए बठिंडा के पीएचडी स्कॉलर जतिंदर सिंह ने कहा कि मैं सभी छात्रों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। इस बार मुझे पंजाब यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला।

Now I would like to convey to the Punjab CM @BhagwantMann that not only we but also our young brigade know how to fight… pic.twitter.com/yRTBlLjEVB— Partap Singh Bajwa (@Partap_Sbajwa) September 6, 2023

हमारी लड़ाई सरकार के खिलाफ- जतिंदर सिंह

जतिंदर सिंह ने कहा कि हमारी लड़ाई सरकार के खिलाफ है। हमने हमेशा कहा है कि छात्र सरकार को यहां शासन नहीं करने देंगे।बाजवा का बयान ऐसे समय में आया है जब आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर तनाव तल रहा है। जतिंदर सिंह का बयान ऐसे समय में सामने आया है जब पंजाब में कांग्रेस और आप के बीच में गठबंधन की अटकलें लगाई जा रही है। यदि गठबंधन हो जाता है तो दोनों केंद्र में बीजेपी और कांग्रेस को हराने की दिशा में काम करेंगे।

'कांग्रेस आप के साथ गठबंधन के लिए तैयार नहीं'

पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने बुधवार को कहा कि राज्य कांग्रेस आगामी चुनाव में सत्तारूढ़ आप के साथ गठबंधन करने को तैयार नहीं है। एक्स पर बाजवा ने लिखा कि पंजाब कांग्रेस कैडर आगामी आम चुनावों के लिए आप पंजाब के साथ गठबंधन करने के मूड में नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस के किसी भी नेता ने आप के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने के बारे में कभी कोई बयान जारी नहीं किया है।

यह भी पढ़ें- PU स्टूडेंट्स कॉउंसिल प्रधान जतिंदर सिंह ने ABVP छोड़ने पर तोड़ी चुप्‍पी, कहा- 'बोलने की नहीं थी फ्रीडम'

'AAP फैला रही इस तरह के बयान'

बाजवा ने निशाना साधते हुए कहा कि यह केवल आप नेतृत्व है जो इस तरह के बयान दे रहा है क्योंकि वे पंजाब में अपनी जमीन खो चुके हैं। 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव में AAP की जीत एक राजनीतिक प्रयोग था जो बुरी तरह विफल हो गया।

यह भी पढ़ें-   Punjab University Election: छात्रसंघ चुनाव में कन्हैया कुमार और नीरज कुंदन का दिखा असर, इनकी भी थी अहम भूमिका