Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh Mayor Election 2024: 'SC में सत्य ही जीतेगा, BJP का झूठ हारेगा...'; चंडीगढ़ के पूर्व मेयर ने केंद्र पर कसा तंज

Chandigarh Mayor Election 2024 चंडीगढ़ मेयर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में आज चुनाव अधिकारी अनिल मसीह ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। चंडीगढ़ के पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में सत्‍य की ही जीत होगी। भाजपा का झूठ हारेगा। कोर्ट अनिल मसीह को लोकतंत्र की हत्या करने के बेहद गंभीर अपराध में बख्शने वाला नहीं है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 19 Feb 2024 06:41 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ के पूर्व मेयर ने केंद्र पर कसा तंज

राजेश ढल्ल, चंडीगढ़। Chandigarh Mayor Election 2024: चंडीगढ़ मेयर विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। चुनाव अधिकारी अनिल मसीह भी कोर्ट में पेश हुए। साथ ही मसीह ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया।

पंजाब लार्ज इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और चंडीगढ़ के पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा ने चंडीगढ़ के मेयर चुनाव के मामले में आज एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट के रुख पर संतुष्टि व्यक्त की। उन्‍होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि सुप्रीम कोर्ट में सत्य की ही जीत होगी। भाजपा का झूठ पराजित होगा।

आठ बैलेट पेपर पर लगाए थे निशान

प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि मेयर चुनाव के पीठासीन अधिकारी रहे अनिल मसीह द्वारा सुप्रीम कोर्ट में यह कबूल करना कि उन्होंने आठ बैलेट पेपर पर निशान लगाए थे, साबित करता है कि उन्होंने चुनाव के रिजल्ट को भाजपा के मेयर उम्मीदवार के पक्ष में बदला। प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि अनिल मसीह के इस व्यवहार पर सुप्रीम कोर्ट की नाराजगी साफ बता रही है कि वह अनिल मसीह को लोकतंत्र की हत्या करने के बेहद गंभीर अपराध में बख्शने वाली नहीं है।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: दूसरे राज्‍यों के किसानों को मिलेगा संघर्ष का फायदा, केंद्र के फैसलों से पंजाब को नहीं लाभ

छाबड़ा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में दो सुनवाई के दौरान ही भाजपा एक्सपोज हो गई है। भाजपा द्वारा वोटों की सरेआम डकैती और लोकतंत्र की हत्या करवाकर सत्ता पाने की लालसा बेनकाब हो गई है। उसे अब लोकसभा चुनाव में भी जनता से वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं रह गया है।

फर्जी तरीके से बनवाया था मनोज सोनकर को मेयर

प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले ही अपने मेयर मनोज सोनकर से इस्तीफा दिलाकर भी भाजपा ने मान लिया है कि उसने फर्जी तरीके से मनोज सोनकर को मेयर बनवाया था। छाबड़ा ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि कल वोटों की दोबारा गिनती में गठबंधन के मेयर उम्मीदवार कुलदीप सिंह टीटा की जीत होगी।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Elections विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह ने कबूला अपना जुर्म

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर