Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'राहुल गांधी के बयान का पन्नू कर रहे समर्थन, खरगे ने खंडन क्यों नहीं किया?' रवनीत बिट्टू ने फिर किया हमला

राहुल गांधी के सिखों को पगड़ी पहनने गुरुद्वारे जाने और कड़ा पहनने से रोकने वाले बयान का समर्थन घोषित आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने किया है। राहुल गांधी और पन्नू एक ही सुर में बोलते हैं। कांग्रेस के किसी भी प्रवक्ता या अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इसका खंडन नहीं किया। इसका क्या मतलब निकाला जाए? उन्हें नंबर 1 आतंकवादी करार दिया था।

By Inderpreet Singh Edited By: Sushil Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
'राहुल गांधी के बयान का पन्नू कर रहे समर्थन', रवनीत बिट्टू ने फिर किया हमला।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर राहुल गांधी के खिलाफ 'भड़काऊ भाषणों' पर चिंता जताने के एक दिन बाद केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू ने एक और वीडियो जारी कर कांग्रेस पर सवाल खड़े किए हैं।

बिट्टू ने कहा ‘राहुल गांधी के सिखों को पगड़ी पहनने से रोकने, गुरुद्वारे जाने और कड़ा पहनने से रोकने वाले बयान का घोषित आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू समर्थन करता है। राहुल गांधी और पन्नू एक ही सुर में बोलते हैं।कांग्रेस के किसी भी प्रवक्ता या अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इसका खंडन नहीं किया। इसका क्या मतलब निकाला जाए।

बिट्टू ने पूछा कि खरगे साहब, आप किसे आतंकवादी कहते हैं? पन्नू और राहुल गांधी एक दूसरे का समर्थन कर रहे हैं। राहुल जो कहते हैं, उसकी पन्नू सराहना करते हैं। इससे कोई क्या निष्कर्ष निकालेगा? रवनीत बिट्टू का यह बयान कांग्रेस द्वारा राहुल गांधी को 'देश का नंबर-1 आतंकवादी' कहने पर केंद्रीय मंत्री के खिलाफ राजधानी में पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के कुछ घंटों बाद आया है।

बिट्टू ने कहा कि कांग्रेसी मेरे खिलाफ पर्चा दर्ज करवा रहे हैं, मेरा पुतला फूंक रहे हैं। मैं उनका स्वागत करता हूं। कम से कम इसी बहाने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बात गांधी परिवार के कानों तक पहुंच जाएगी। जोकि अभी तक पहुंचती नहीं थी। बता दें कि लुधियाना से कांग्रेस छोड़ कर भाजपा के टिकट पर लोक सभा चुनाव लड़ने रवनीत बिट्टू ने राहुल गांधी की अमेरिका में की गई टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधा था और उन्हें 'नंबर 1 आतंकवादी' करार दिया था।

अमेरिका की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान राहुल ने यह दावा करके विवाद खड़ा कर दिया था कि भारत में धार्मिक स्वतंत्रता पर 'हमला' हो रहा है और सिख समुदाय के सदस्यों को अपनी आस्था का स्वतंत्र रूप से पालन करने की अनुमति नहीं दी जा रही है। राहुल ने कहा था, लड़ाई इस बात पर है कि क्या उन्हें, एक सिख के रूप में, भारत में पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी, या क्या उन्हें, एक सिख के रूप में, भारत में कड़ा पहनने की अनुमति दी जाएगी या क्या उन्हें एक सिख के रूप में गुरुद्वारा जाने की अनुमति दी जाएगी।

राहुल की टिप्पणी का भारत द्वारा आतंकवादी घोषित किए गए गुरपतवंत सिंह पन्नू ने समर्थन किया। सोशल मीडिया पोस्ट में पन्नू ने कहा कि ‘भारत में सिखों के लिए अस्तित्वगत खतरे’ में हैं। उन्होंने राहुल गांधी के बयान का समर्थन किया था। वहीं, अब बिट्टू ने इस बात को लेकर सवाल खड़े किे हैं कि खरगे या कांग्रेस पार्टी ने अभी तक पन्नू के उस बयान का खंडन क्यों नहीं किया जो उन्होंने राहुल के समर्थन में दिया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर