Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: हॉकी मैच देखने पेरिस जाना चाहते हैं CM मान, वीजा पर अटकी बात; अब तक नहीं मिली मंजूरी

Paris Olympics 2024 पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान हॉकी का मैच देखने पेरिस जाना चाहते हैं। सीएम ने वीजा के लिए भी काफी पहले अप्‍लाई कर दिया था। वहीं अ‍भी तक उनको कोई मंजूरी नहीं मिल पाई है। सीएम मान अभी भी वीजा का इंतजार कर रहे हैं। सीएम मान पेरिस जाकर हॉकी मैच में खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाना चाहते हैं।

By Rohit Kumar Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 02 Aug 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
Paris Olympics 2024: हॉकी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाना चाहते हैं सीएम मान (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Paris Olympics 2024: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) को उम्मीद है कि वह भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) का हौसला बढ़ाने के लिए एक या दो दिन में पेरिस जा सकते हैं। हॉकी टीम जो 4 अगस्त को ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल मैच खेलेगी।

हॉकी टीम में ज्यादातर खिलाड़ी पंजाब के हैं। मुख्यमंत्री को फिलहाल विदेश मंत्रालय से राजनीतिक मंजूरी का इंतजार है, जो शीर्ष स्तर के राजनीतिक नेताओं की यात्रा के लिए एक आवश्यक शर्त भी है।

तीन अगस्‍त की रात मान पकड़ना चाहते हैं फ्लाइट

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि वह 3 अगस्त की रात को पेरिस के लिए फ्लाइट पकड़ना चाहते हैं ताकि भारतीय हॉकी टीम के मैच के लिए समय पर पहुंच सकें। मैं टीम को प्रोत्साहित करना चाहता हूं। 22 में से कम से कम 19 खिलाड़ी पंजाब से हैं। मुझे अपने लड़कों पर गर्व है और मैं जानता हूं कि मेरी उपस्थिति खिलाड़ियों की हौसला बढ़ाएगी।

यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस और करप्शन एक ही सिक्के के दो पहलू, राशन और कोरोना की दवाई तक बेचकर कमाया पैसा', हरसिमरत कौर ने बोला हमला

लगातार संपर्क में पंजाब के अधिकारी

मान ने कहा कि विदेश मंत्रालय से मंजूरी लेने के लिए पंजाब के अधिकारी लगातार संपर्क में है। लेकिन अभी तक विदेश मंत्रालय की ओर से मंजूरी नहीं दी गई। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि केंद्र में बीजेपी की सरकार है जो कि पंजाब के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। मान ने कहा कि मैं 4 अगस्त को फ्लाइट पकड़नी है लेकिन अभी तक वीजा नहीं मिला है। उम्मीद है कि वीजा मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें: NRI पतियों को मोहाली एयरपोर्ट पर ढूंढती नजर आईं पत्नियां, 'मेघा बरसेंगे' टीवी सीरियल का अलग अंदाज में प्रमोशन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर