Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: राघव चड्ढा ने सांसदों को निलंबित करने के मामले पर केंद्र को घेरा, बोले- आरोपी सदन के अंदर हैं

Parliament Security Breach राघव चड्ढा ने मंगलवार को कहा कि भाजपा के एक सांसद के हस्ताक्षर से विजिटर पास बनवाकर दो आरोपी सदन के अंदर आते हैं और सदन पर हमला करते हैं। वो दोनों आरोपी एक तरह से भाजपा सांसद के मेहमान थे। इसके बावजूद वो भाजपा के सांसद आज भी बतौर सांसद सदन के अंदर बैठ रहे हैं और उनकी सदस्यता पर कोई आंच नहीं आई है।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Wed, 20 Dec 2023 07:33 AM (IST)
Hero Image
Parliament Security Breach: राघव चड्ढा ने सांसदों को निलंबित करने के मामले पर केंद्र को घेरा

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर प्रश्न करने वाले विपक्षी दलों के सांसदों को निलंबित करने पर केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज संसद से सांसद सस्पेंड नहीं हुए हैं, बल्कि देश के अंदर डेमोक्रेसी सस्पेंड हुई है। विपक्षी दलों के इन सांसदों को सिर्फ इसलिए निलंबित किया गया, क्योंकि इन्होंने संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर सवाल किए थे। यह बड़ी बिडंबना है कि जिस भाजपा के सांसद के हस्ताक्षर से आरोपी सदन के अंदर आए थे, वो सांसद आज भी सदन के अंदर बैठे हैं और उनकी सदस्यता पर कोई आंच नहीं आई है।

दो आरोपी सदन के अंदर आते हैं और हमला कर देते हैं

राघव चड्ढा ने मंगलवार को कहा कि भाजपा के एक सांसद के हस्ताक्षर से विजिटर पास बनवाकर दो आरोपी सदन के अंदर आते हैं और सदन पर हमला करते हैं। वो दोनों आरोपी एक तरह से भाजपा सांसद के मेहमान थे। इसके बावजूद वो भाजपा के सांसद आज भी बतौर सांसद सदन के अंदर बैठ रहे हैं और उनकी सदस्यता पर कोई आंच नहीं आई है।

41 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया।

वहीं दूसरी ओर, केंद्र सरकार से संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर सवाल करने और भाजपा सांसद की इसमें भूमिका पर सवाल करने वाले विपक्ष के करीब 141 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। जिस भाजपा सांसद के हस्ताक्षर से विजिटर पास लेकर दोनों आरोपी सदन के अंदर आए, वो सांसद अभी तक सस्पेंड नहीं हुआ है। लेकिन भाजपा सांसद और भाजपा सरकार से जवाब मांगने वाले करीब 141 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया।