Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PEC Fest: पेक फेस्ट में आज DJ नाइट, वीकेंड पर परिवार के साथ पहुंचे, पंजाबी सिंगर हार्डी संधू देंगे प्रस्तुति

पंजाब इंजीनियरिंग कालेज (पेक) चल रहे दिन दिवसीय पेक फेस्ट का आज दूसरा दिन है। आज शाम डीजे नाइट होगी। वीकेंड पर शहरवासी परिवार के साथ पेक पहुंचेंगे। यह खाने पीने के स्टाल के अलावा बहुत कुछ देखने को मिलेगा।

By Jagran NewsEdited By: Ankesh ThakurUpdated: Sat, 26 Nov 2022 01:06 PM (IST)
Hero Image
50 हजार से अधिक स्टूडेंट्स पेक फेस्ट में हिस्सा ले रहे हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब इंजीनियरिंग कालेज (पेक) डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी में शनिवार और रविवार वीकेंड पर रंगारंग कार्यक्रमों की धूम रहेगी। नार्थ रीजन के सबसे बड़े कल्चरल और टैलेंट हट वाले पेक फेस्ट-2022 का शुक्रवार को उद्घाटन हो चुका है। पेक फेस्ट में एक तरफ मनोरंजन से भरपूर इवेंट होंगे तो दूसरी तरफ भावी इंजीनियर्स को टैलेंट दिखाने का मौका मिलेगा।

पेक फेस्ट ट्राईसिटी के शैक्षणिक संस्थानों में सबसे रोमांच से भरपूर फेस्ट माना जाता है। दो साल बाद आफलाइन हो रहे पेक फेस्ट में इस बार रिकार्ड 200 से अधिक टीमें विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले रही हैं। मुंबई, दिल्ली के अलावा दिल्ली और नार्थ रीजन की सभी प्रमुख इंजीनियरिंग कालेज, आइआइटी और यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स पेक फेस्ट में हिस्सा ले रहे हैं। दो दिन में 50 हजार से अधिक स्टूडेंट्स इस फेस्ट का हिस्सा होंगे। पेक फेस्ट का आयोजन पेक स्टूडेंट्स की ओर से बनाई गई कमेटी ही करती है। 

वीकेंड पर परिवार के साथ लें फेस्ट का मजा  

पंजाब इंजीनियरिंग कालेज में पेक फेस्ट में नई तैयारियां की गई है। अभिभावक बच्चों को इंजीनियरिंग के बारे में जानकारी देने के लिए फेस्ट में पहुंच रहे हैं। कई तरह के इवेंट्स एक साथ आयोजित किए जा रहे हैं, ताकि पसंद के अनुसार कोई भी इन्हें देख सके। ओपन पार्किंग में पेंटिंग से लेकर रंगोली और दूसरे आर्ट वर्क पर युवा टैलेंट दिखा रहे हैं। उधर पेक फेस्ट में इस बार खास तौर से फूड स्टाल लगाया गया है। यहां पर बीस से अधिक अलग-अलग तरह के खाने के व्यंजन स्टूडेंट्स और मेहमानों के लिए तैयार किए जा रहे हैं। पेक कैंपस को काफी अच्छे तरीके से सजाया गया है। 

यह इवेंट शनिवार को होंगे खास 

पेक फेस्ट में सुबह से ही कार्यक्रमों की शुरुआत हो चुकी है। आज पेक फेस्ट ओलिंपियाड, विभिन्न तरह की गेमिंग, नुक्कड़ नाटक, माइम,आइपीएल आक्शन, संसद की गूंज, रोबावार, इंडिया क्विज, कपल क्रिकेट, रोबोरेस, कैप्टर द फैस्ट जैसे इवेंट आयोजित किए जाएंगे। देर शाम स्टूडेंट्स की रंगारंग प्रस्तुति के साथ ही डीजे नाइट और आकाशदीप नंदा की प्रस्तुति होगी। रविवार को पेक फेस्ट में हार्डी संधू की प्रस्तुति रहेगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें