Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 'पंजाब में लोग कर रहे वतन वापसी', 417 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए बोले CM भगवंत मान

मिशन रोजगार के तहत पंजाब CM भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने चंडीगढ़ सेक्टर-35 स्थित म्यूनिसिपल भवन में विभिन्न विभागों के 417 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। इसके साथ ही बिना रिश्वत और भ्रष्टाचार के सरकारी नौकरी मिलने पर युवाओं ने सीएम मान का धन्यवाद किया। वहीं सीएम मान ने कहा कि पंजाब के युवाओं की वतन वापसी की प्रवृत्ति बढ़ी है।

By Inderpreet Singh Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 13 Aug 2024 09:19 PM (IST)
Hero Image
417 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए बोले CM भगवंत मान।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को विभिन्न विभागों में नवनियुक्त 417 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे इस अवसर पर उन्होंने शिरोमणि अकाली दल पर निशाना साधते हुए कहा कि सुखबीर बादल 25 वर्ष राज करने का दावा करते थे, लेकिन इस समय उनकी स्थिति इतनी दयनीय हो गई है कि उनके साथ 25 नेता भी इकट्ठे नहीं हो पा रहे। हाशिए पर धकेले गए अकाली नेता श्री अकाल तख्त साहिब से माफी मांग रहे हैं, लेकिन अपने किए गुनाहों का जिक्र नहीं करते।

बादल परिवार और कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इन नेताओं ने पंजाब की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया, जिसके कारण लोगों ने उन्हें बुरी तरह से नकार दिया है। यह पंजाब की बदकिस्मती है कि ऐसे नेताओं के हाथों में सत्ता की बागडोर रही, जिन्होंने सिस्टम को बिगाड़ कर रख दिया।

सरकार ने अब तक दी 44 हजार से ज्यादा नौकरियां- सीएम मान

प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार को आम लोगों की सरकार बताते हुए भगवंत मान ने कहा कि इतिहास हमेशा आम लोग ही रचते हैं और पंजाबियों ने भी आम घरों के युवाओं को सत्ता सौंपकर प्रदेश में बड़ा बदलाव लाया। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां जैसे साधारण नेता ने लंबी हलके से पांच बार के मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल को हराया।

विदेश में रह रहे पंजाब के युवाओं में वतन वापसी की प्रवृत्ति को राज्य के लिए शुभ संकेत बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अब तक 44,667 सरकारी नौकरियां दी हैं। इसके चलते कई युवा अब विदेश को अलविदा कहकर यहां सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Punjab News: SGPC ने की पारदर्शी तरीके से वोट बनाने की मांग, स्थानीय प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

पंजाब में युवा अब कर रहे हैं वतन वापसी- सीएम भगवंत मान

उन्होंने कहा कि युवा इसलिए वतन वापसी कर रहे हैं, क्योंकि अब पंजाब में बिना किसी सिफारिश और रिश्वत के सरकारी नौकरियां मिल रही हैं। पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को नौकरी केवल और केवल मेरिट के आधार पर दी जाएगी। नौकरी हासिल करना योग्य युवा का अधिकार होता है। इस मामले में मैं न किसी की सिफारिश मानता हूं और न ही किसी की सिफारिश चलने देता हूं, क्योंकि युवा मुझ पर बहुत विश्वास करते हैं और इस भरोसे को मैं किसी भी कीमत पर टूटने नहीं दूंगा।

417 युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री ने कृषि विभाग, राजस्व विभाग, स्कूल शिक्षा, सहकारिता, स्थानीय निकाय, सामाजिक सुरक्षा, जल आपूर्ति और स्वच्छता, कर व आबकारी, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, वित्त विभाग, उद्योग और व्यापार और पशुपालन विभाग के नए नियुक्त 417 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस मौके पर राजस्व मंत्री ब्रम शंकर जिंपा, शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस, कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां और स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें: Punjab News: NCB और पुलिस ने चलाया संयुक्त ऑपरेशन, बलविंदर हवेलियां गिरफ्तार; पाकिस्तान से जुड़े थे तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर