Move to Jagran APP

'पीएम ने कभी MSP देने का किया था वादा, बजट में अन्नदाताओं से मुंह फेरा'; संसद में किसान के मुद्दे पर गरजे मालविंदर कंग

Punjab News आनंदपुर साहिब से आम आदमी पार्टी के सांसद मालविंदर सिंह कंग ने सदन में जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि गुजरात के सीएम रहते नरेंद्र मोदी ने किसानों को एमएसपी मिलने की वकालत की थी लेकिन आज वे देश के प्रधानमंत्री हैं। दुर्भाग्य है कि किसानों को एमएसपी के लिए प्रदर्शन करना पड़ रहा है। किसानों को एमएसपी नहीं मिल रहा है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 25 Jul 2024 08:58 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: मालिवंदर कंग ने सदन में उठाया किसानों का मुद्दा।

डिजिटल ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब के आनंदपुर साहिब से आम आदमी पार्टी के सांसद मालविंदर सिंह कंग ने गुरुवार को लोकसभा में किसान के मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने सबसे पहले केंद्रीय बजट का विरोध किया और कहा कि यह बजट पूरी तरह से अलोकतांत्रिक, असंवैधानिक और संघवाद विरोधी है।

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने भाषण में अन्नदाता का इस्तेमाल किया, इसका मैं तहेदिल से स्वागत करता हूं। लेकिन इससे पहले बीजेपी की सरकार ने किसानों को राष्ट्रविरोधी, पाकिस्तानी, अर्बन नक्सल और ना जाने क्या-क्या कहा था। 80 करोड़ लोगों को पेट भरने वाले किसानों में पंजाब की भूमिका आधी है। लेकिन इस पूरे भाषण में पंजाब का कोई जिक्र नहीं है।

किसानों को नहीं मिल रहा एमएसपी

मालिवंदर कंग ने कहा कि अन्नदाता किसान की बुनियाद पर पूरा देश टिका है। वे किसान एमएसपी के लिए काफी समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। मोदी सरकार उनकी तरफ बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही है। जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने एमएसपी का समर्थन किया था, लेकिन आज वे प्रधानमंत्री हैं फिर भी किसानों को एमएसपी नहीं मिल रहा है।

अरविंद केजरीवाल होंगे प्रधानमंत्री

वहीं, इससे पहले मालविंदर कंग ने आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के प्रधानमंत्री होने की उम्मीद जताई है। ओलंपिक खेलों को लेकर वो सदन में चर्चा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि साल 2036 तक भारत देश ओलंपिक खेलों की मेजबानी करेगा और तब तक देश के प्रधानमंत्री अरविंद केजरीवाल होंगे।

संसद में उठाया खिलाड़ियों का मुद्दा

उन्होंने उभरते खिलाड़ियों के लिए बेहतर सुविधाओं का मुद्दा संसद में उठाया। भारत के ओलंपिक प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें इसमें कोई संदेह नहीं है कि ये एथलीट हमारे देश का नाम रोशन करेंगे, लेकिन अब समय है कि हम उन सुविधाओं और अवसरों पर विचार करें जो देश का प्रतिनिधित्व करने वाले युवा खिलाड़ियों को प्रदान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Punjab News: 'कनाडा-अमेरिका जाने में होती है परेशानी', सांसद हरभजन सिंह ने की अमृतसर एयरपोर्ट के विस्तार की मांग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।