Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh: पुलिस ने Youth Congress कार्यकर्ताओं पर की पानी की बौछार, CM मान के आवास की ओर कर रहे थे मार्च

रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के आवास की ओर मार्च कर रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़कर घुसने की कोशिश की और पुलिस ने इनको तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार की। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं राज्य में खराब कानून-व्यवस्था के विरोध में मार्च किया। इसके बाद पुलिस ने कई युवा कांग्रेस के कई नेताओं को भी हिरासत में लिया

By AgencyEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 17 Dec 2023 03:45 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ में कानून-व्यवस्था को लेकर युथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध-प्रदर्शन

पीटीआई, चंडीगढ़। रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Mann) के आवास की ओर मार्च कर रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़कर के जबरन घुसने की कोशिश की। पुलिस ने इनको तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार की।

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं राज्य में खराब कानून-व्यवस्था के विरोध में मार्च किया और राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान के आवास में घुसने की कोशिश की। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान युवा कांग्रेस के कई नेताओं को भी हिरासत में लिया गया।

पंजाब सरकार के खिलाफ लगाए नारे

पुलिस ने पंजाब कांग्रेस भवन के पास प्रदर्शनकारियों को मान के आवास की ओर बढ़ने से रोकने के लिए बैरिकेड लगाए थे। जब प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड्स को तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की, तो पुलिस ने उन्हें वहां से तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार का इस्तेमाल किया। इस विरोध मार्च से युवा कांग्रेस ने धरना दिया और राज्य सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए।

पंजाब युवा कांग्रेस प्रमुख मोहित मोहिंदरा ने एक्स पर किया ट्वीट 

पंजाब युवा कांग्रेस प्रमुख मोहित मोहिंदरा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आप सरकार के तहत राज्य में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है।

— Punjab Youth Congress (@IYCPunjab) December 17, 2023

पंजाब में बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ हम एकजुट हैं। उन्होंने पंजाब सरकार को टेग करते हुए लिखा कि सरकार की अक्षमता स्पष्ट है, लेकिन एक सुरक्षित और बेहतर पंजाब के लिए लड़ने की हमारी प्रतिबद्धता पर दृढ़ है।

पंजाब सरकार के खिलाफ कर रहे हैं विरोध प्रदर्शन- मोहिंदरा

उन्होंने आगे लिखा कि झूठे वादों वाली पंजाब सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जो पंजाब में कानून व्यवस्था बहाल करने में बुरी तरह विफल रही है। उनका ध्यान केवल विज्ञापन देने या पंजाब के पैसे का दुरुपयोग करने पर है। पंजाब में बिगड़ती कानून व्यवस्था, दिन-प्रतिदिन हो रही हत्याएं चिंता का विषय हैं।

ये भी पढे़ं- सूफियाना मुशायरा से महका उठा Sufi Festival, नए और लोकल कलाकारों के लिए बना मंच; एक दर्जन से ज्‍यादा छात्रों ने लिया भाग

हम पंजाब में गैंगस्टर शासन और विफल कानून व्यवस्था के खिलाफ हमेशा लड़ते रहे हैं और लड़ते रहेंगे। हम पंजाब में बिगड़ती कानून-व्यवस्था के खिलाफ एकजुट हैं। इस महत्वपूर्ण विरोध में हमारे साथ शामिल होने वाले सभी लोगों का आभारी हूं - आपकी आवाज़ें सकारात्मक बदलाव के लिए हमारे आह्वान को बढ़ाती हैं।

ये प्रदर्शन पंजाब सरकार के लिए था एक अल्टीमेटम

उन्होंने आगे लिखा कि आज का विरोध प्रदर्शन पंजाब सरकार के लिए एक अल्टीमेटम था। यह पंजाब के भविष्य की लड़ाई है। मोहिंदरा ने विरोध प्रदर्शन और पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तस्वीरें भी साझा कीं।

ये भी पढे़ं- AAP की विकास क्रांती रैली, केजरीवाल और सीएम मान ने किया 1125 करोड़ की परियोजनाओं का