Move to Jagran APP

शिअद में बड़े बदलाव की तैयारी, नया संगठन तैयार करने को बनाई गई 12 सदस्‍यीय कमेटी

Change in SAD पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election 2022) में बुरी तरह हार के बाद शिरोमणि अकाली दल में बड़े बदलाव की तैयारी है। पार्टी का नया संगठनात्‍मक स्‍वरूप तय करने के लिए 12 सदस्‍यीय कमेटी का गठन किया गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Updated: Thu, 24 Mar 2022 02:58 PM (IST)
Hero Image
शिअद अध्‍यक्ष सुखबीर सिंह बादल। (फाइल फोटो)
चंडीगढ़, जेएनएन। शिरोमणि अकाली दल में बड़े बदलाव की तैयारी है। पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election 2022) के परिणामों के मददेनजर पार्टी की कार्यशैली, जत्थेबंदक ढांचे ,पार्टी की सैद्धांतिक परंपराओं, पार्टी की नीतियों में बड़े बदलाव किए जाएंगे। इसके साथ ग्रामीण स्तर तक पार्टी को नए सिरे से खड़ा किया जाएगा। इसके लिए पार्टी ने 12 सदस्‍यीय उच्चस्तरीय कमेटी का गठन किया है। यह ऐलान पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज चंडीगढ़ में किया।

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election 2022) में शिरोमणि अकाली दल को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। इस चुनाव में शिअद का बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन था। शिअद को महज तीन और बसपा को एक सीट पर ही जीत मिली थी। इस चुनाव में पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल और वरिष्‍ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया सहित पार्टी के तमाम दिग्‍गजों को हार का मुंह देखना पड़ा था।       

कमेटी में  शामिल किए गए नेताओं में बलविंदर सिंह भूंदड़, चरनजीत सिंह अटवाल, बीबी जागीर कौर, प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा, महेशइंदर सिंह ग्रेवाल, डॉ. दलजीत सिंह चीमा, सिकंदर सिंह मलूका, हीरा सिंह गाबड़िया, गुलजार सिंह रणीके, शरनजीत सिंह ढ़िल्लों, सरदार जनमेजा सिंह सेखों तथा सुरजीत सिंह रखड़ा के नाम शामिल हैं।

पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा प्रवक्ता डा. दलजीत सिंह चीमा ने बताया कि पहले विधानसभा चुनाव के संबंध में पहले कोर कमेटी में विस्तार से विचार विमर्श किया गया। फिर जिला जत्थेदार साहिबान, पार्टी के सभी उम्मीदवार, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्‍यों , यूथ विंग तथा एसओआइ के पदाधिकारियों आदि के साथ विस्तार से बैठकों में विचार-विमर्श किया।

उन्‍होंने बताया कि इन बैठकों में यह बात सामने आई कि पार्टी में समय के अनुसार बड़ी तब्‍दीली तथा पूरे मामले की जांच करने के लिए उच्च स्तरीय कमेटी बनाई जाए। यह कमेटी हर स्तर पर तालमेल करके विस्तार रिपोर्ट पार्टी की कोर कमेटी को सौंपेंगी, जहां कमेटी की राय के अनुसार बड़े फैसले लिए जाएंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।