Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PU स्टूडेंट्स कॉउंसिल प्रधान जतिंदर सिंह ने ABVP छोड़ने पर तोड़ी चुप्‍पी, कहा- 'बोलने की नहीं थी फ्रीडम'

Punjab University Election पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स कॉउंसिल प्रधान जतिंदर सिंह ने ABVP छोड़ने पर चुप्‍पी तोड़ी है। उन्‍होंने NSUI से जुड़ने का कारण साझा किया है। बता दें पंजाब यूनिवर्सिटी में हुए छात्रसंघ चुनाव में प्रेसिडेंट पद के लिए जतिंदर सिंह ने धमाकेदार जीत दर्ज की। स्टूडेंट काउंसिल में प्रधान पद पर वर्ष 2017 के बाद एनएसयूआइ ने कब्जा किया है।

By Himani SharmaEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 07 Sep 2023 02:47 PM (IST)
Hero Image
PU स्टूडेंट्स कॉउंसिल प्रधान जतिंदर सिंह ने ABVP छोड़ने पर तोड़ी चुप्‍पी

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता। Punjab University Election: पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स कॉउंसिल प्रधान जतिंदर सिंह ने ABVP छोड़ने पर अपनी चुप्‍पी तोड़ी है। उन्‍होंने कहा कि ABVP में बोलने की फ्रीडम ही नहीं थी। इसलिए वह NSUI से जुड़ गए हैं। बता दें पंजाब यूनिवर्सिटी में हुए छात्रसंघ चुनाव में प्रेसिडेंट पद के लिए जतिंदर सिंह ने धमाकेदार जीत दर्ज की।

— Himani Sharma (@hennysharma22) September 7, 2023

2017 के बाद एनएसयूआइ ने किया कब्‍जा

स्टूडेंट काउंसिल में प्रधान पद पर वर्ष 2017 के बाद एनएसयूआइ ने कब्जा किया है। पिछली बार प्रधान पद पर जश्न कंबोज ने जीत हासिल की थी। उसके बाद वर्ष 2019 में सचिव पद से एनएसयूआई को संतोष करना पड़ा था। कन्हैया कुमार और कुंदन ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं को तोड़कर एनएसयूआइ ज्वाइन कराई।

एबीवीपी को छोड़कर एनएसयूआइ ज्वाइन करने वाले जतिंदर सिंह को प्रधान पद का चुनाव लड़ाया। कन्हैया कुमार ने शहर में रहकर पीयू और विभिन्न कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव के लिए रणनीति तैयार की तो वहीं नीरज कुंदन ने पीयू पहुंचकर प्रचार किया।