Move to Jagran APP

Punjab Accident News: धुंध के कारण बीच सड़क खड़े वाहनों से हुए दो हादसे, छह की मौत

पंजाब में धुंध में बीच सड़क खड़े वाहनों से दो हादसे हो गए। इन हादसों में छह लोगों की मौत हो गई। वहीं घायलों को सिविल अस्‍पताल ले जाया गया। हाईवे पर ओवरलोड वाहनों के कारण हादसे होना अब आम बात हो गई है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 20 Feb 2023 08:11 AM (IST)
Hero Image
धुंध के कारण बीच सड़क खड़े वाहनों से हुए दो हादसे, छह की मौत

जागरण टीम , संगरूर, खन्ना : राज्य में दो दिन से पड़ रही धुंध के कारण संगरूर और लुधियाना के खन्ना में हुए दो हादसों में तीन माह की बच्ची समेत छह लोगों की मौत हो गई। संगरूर में हुए हादसे का कारण धुंध के बीच बस स्टैंड पर सवारियों को चढ़ाने के लिए रुकी बस से पीछे से पिकअप गाड़ी के टकराने से हुआ जबकि खन्ना में हादसे का कारण धुंध में नेशनल हाईवे पर सड़क पर सरिये से भरा खड़ा ट्रक बना।

जानकारी के अनुसार संगरूर-पटियाला नेशनल हाईवे पर रविवार की सुबह धुंध के बीच गांव कलौदी के बस स्टाप पर समाना से संगरूर जा रही पीआरटीसी की बस यात्रियों को चढ़ाने के लिए रुकीतो पीछे से तेज रफ्तार पिकअप गाड़ी ने उसे जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में पिकअप गाड़ी में सवार 21 लोग जख्मी हो गए।

Jalandhar News: साइंस सिटी की पार्किंग में कंस्ट्रक्टर की कार में लगी आग, बाल-बाल बचे दो परिवार

सभी को तुरंत संगरूर के सिविल अस्पताल पहुंचाया जहां तीन माह की बच्ची सोहनपरी पुत्र फकीर चंद, चरणजीत कौर पत्नी गुरमीत सिंह निवासी पंजगराईयां, शामो पत्नी रूप सिंह निवासी रणिया (मोगा), जरनैल सिंह पुत्र संता सिंह की मौत हो गई जबकि चालक समेत पांच लोगों को गंभीर हालत के चलते पटियाला के राजिंदरा अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

पिकअप में सवार सभी लोग पटियाला के प्रसिद्ध मंदिर में से माथा टेककर वापस अपने गांव बधनी कलां, रणिया जिला मोगा जा रहे थे। थाना सदर संगरूर पुलिस ने पीआरटीसी के बस चालक मेजर सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। वहीं हादसे का पता चलते ही विधायक नरिंदर कौर भराज के पति मनदीप सिंह लक्खेवाल, एसडीएम संगरूर नवरीत कौर, नायब तहसीलदार अवतार सिंह मरीजों का हालचाल जानने सिविल अस्पताल पहुंचे। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि पिकअप का अगला हिस्सा धंस गया व चालक उसमें फंस गया।

बस का अगला शीशा तोड़ काफी अंदर तक घुसा सरिया

उधर, खन्ना में दोराहा की अरिसुधा धागा फैक्टरी में काम करने वालों को लेकर जा रही रही बस रविवार सुबह करीब छह बजे नेशनल हाईवे पर खड़े सरिया से लदे ट्रक से जा टकराई। हादसा इतना भयानक था कि ट्रक के पीछे लटक रहा सरिया बस का शीशा तोड़ते हुए अंदर जा घुसा। इससे बस में सवार 20 वर्ष की महिमा कुमारी निवासी मंडी गोबिंदगढ़ तथा 22 वर्षीय संदीप कुमार निवासी बीजा की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 15 अन्य लोग जख्मी हो गए।

घटना का पता चलते ही डीएसपी सिटी विलियम जेजी, कोटां चौकी इंचार्ज एएसआइ जगदीप सिंह मौके पर पहुंचे। राहगीरों ओर पुलिस की मदद से बचाव कार्य शुरू कर जख्मियों को अस्पताल पहुंचाया गया। वहां से महेश कुमार (40) को गंभीर हालत के कारण चंडीगढ़ के जीएमसीएच-32 में रेफर किया गया है। अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

बस के चालक ने बताया कि उसकी बस की गति भी ज्यादा नहीं थी लेकिन धुंध के कारण सड़क के बीच खड़ा ट्रक उसे दिखाई नहीं दिया, जिस कारण यह हादसा हुआ। पुलिस ने ट्रक चालक राजेश कुमार निवासी मंडी गोबिंदगढ़ के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। हाईवे पर ओवरलोड वाहनों के कारण हादसे होना अब आम बात हो गई है।

हाईवे पर मौत बनकर मंडरा रहे सड़क पर खड़े ओवरलोड वाहन

सरिया से ओवरलोड वाहन से हादसे का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इस तरह के कईं हादसों में राहगीरों की जान जा चुकी है। नेशनल हाईवे पर अक्सर ऐसे वाहन खड़े दिखाई देते हैं, जिनके खिलाफ पुलिस ने कभी कोई कार्रवाई नहीं की।

Bathinda: ससुरालियों से परेशान व्यक्ति ने जहरीली चीज निगलकर की आत्‍महत्‍या, पत्नी समेत छह पर मामला दर्ज

बता दें कि दैनिक जागरण ने इसके खिलाफ हाल ही में एक मुहिम चलाकर सरकार और प्रशासन को जगाने का प्रयास भी किया था। तब सरकार और प्रशासन ने ऐसे वाहनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का दावा भी किया था लेकिन हकीकत इससे विपरीत ही है। मंडी गोबिंदगढ़ से लेकर लुधियाना तक के रूट में ऐसे वाहनों की वजह से हादसे होना आम बात है।

समाना से आ रही थी बस

बस के ड्राइवर मेजर सिंह व कंडक्टर हरजिंदर सिंह ने बताया कि बस समाना से चलकर संगरूर जा रही थी। गांव कलौदी के बस स्टाप से सवारियों को चढ़ाने के लिए बस रोकी ही थी कि अचानक पीछे से आ रही एक तेज रफ्तार पिकअप ने टक्कर मार दी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।