Move to Jagran APP

Punjab By-Election 2024: चारों सीट पर AAP ने उम्मीदवारों का किया एलान, गिद्दड़बाहा से डिंपी ढिल्लों लड़ेंगे चुनाव

पंजाब विधानसभा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। डेरा बाबा नानक से गुरदीप सिंह रंधावा छब्बेवाल से इशान छब्बेवाल गिद्दड़बाहा से हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों और बरनाला से हरिंदर सिंह धालीवाल को टिकट दिया गया है। इन चारों सीटों पर उपचुनाव होने वाला है। आप ने चारों उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 20 Oct 2024 01:25 PM (IST)
Hero Image
Punjab By-Election 2024: AAP ने जारी की चारों उम्मीदवारों की लिस्ट।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा उप चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। पंजाब में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाला है। आप के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने यह सूची जारी की है।

डेरा बाबा नानक सीट से गुरदीप सिंह रंधावा को मैदान में उतारा है। छब्बेवाल सीट से इशान चब्बेवाल को टिकट मिला है। गिद्दड़बाहा सीट से हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों को मौका मिला है। बरनाला सीट से हरिंदर सिंह धालीवाल ताल ठोकेंगे।

  • डेरा बाबा नानक- गुरदीप सिंह रंधावा
  • चब्बेवाल- इशान छब्बेवाल
  • गिद्दड़बाहा- हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों
  • बरनाला- हरिंदर सिंह धालीवाल

शिअद से आप में शामिल हुए थे डिंपी ढिल्लों

गिद्दड़बाहा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने शिअद से आप में आए हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। डिंपी ढिल्लों 28 अगस्त को साथियों सहित आप में शामिल हो गए थे।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गिद्दड़बाहा में खुद आकर डिंपी को पार्टी में शामिल किया था। उसी दिन से पक्का हो गया था कि आप गिद्दड़बाहा से डिंपी को ही चुनाव मैदान में उतारेगी।

शिअद को नहीं मिल रहा कोई सशक्त उम्मीदवार

उधर, कांग्रेस से अमृता वड़िंग और भाजपा से मनप्रीत बादल को टिकट मिलना लगभग तय है।‌ केवल घोषणा होनी बाकी है। उम्मीदवार को लेकर सबसे अधिक संकट शिरोमणि अकाली दल के लिए है। डिंपी के आप में जाने के बाद से शिअद को गिद्दड़बाहा में कोई सशक्त उम्मीदवार नहीं मिला रहा है।

गिद्दड़बाहा से दो बार चुनाव हार चुके हैं डिंपी ढिल्लों

उल्लेखनीय है कि डिंपी ढिल्लों शिअद में 38 साल रहे हैं और सुखबीर बादल के बेहद करीबियों में से एक थे। लेकिन उन्होंने शिअद को यह आरोप लगा कर छोड़ दिया कि सुखबीर बादल और मनप्रीत बादल मिले हुए हैं और शिअद मनप्रीत को टिकट देना चाहती है।

बता दें कि डिंपी ढिल्लों गिद्दड़बाहा से दो बार चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन दोनों बार कांग्रेस के राजा वड़िंग से उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है। लेकिन इस बार वे आप में शामिल होने के साथ ही लोगों के बीच उनसे संपर्क साधने में जुट गए थे।

13 नवंबर को होगा चुनाव

बता दें कि पंजाब विधानसभा उपचुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। इन सभी सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी।

यह भी पढ़ें- दीवाली के आसपास पंजाब को दहलाने की साजिश, आतंकी पन्नू-रिंदा से ISI करवा सकती है बड़ा हमला; विस्फोटक बरामद

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।