Move to Jagran APP

पंजाब उपचुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट; चार में से तीन सीटों पर उतारे उम्मीदवार

पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। भाजपा ने डेरा बाबा नानक से सरदार रविकरण कहलों गिद्देरबाहा से सरदार मनप्रीत बादल और बरनाला से सरदार केवल सिंह ढिल्लों को टिकट दिया है। आम आदमी पार्टी ने पहले ही अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया था।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 22 Oct 2024 04:26 PM (IST)
Hero Image
पंजाब में होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम कर एलान कर दिया है।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब की चार सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होने वाला है। जिसके लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवार का एलान कर दिया है।

वहीं, मगंलवार को भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया। हालांकि, भाजपा ने अभी तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है।

किसे कहां से मिला टिकट?

भारतीय जनता पार्टी ने डेरा बाबा नानक विधानसभा सीट से सरदार रविकरण कहलों, गिद्देरबाहा से सरदार मनप्रीत बादल तो वहीं बरनाला विधानसभा सीट से सरदार केवल सिंह ढिल्लों को मौका दिया है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने भी हाल में पंजाब उपचुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था। आप ने चारों सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है।

आम आदमी पार्टी ने डेरा बाबा नानक से गुरदीप सिंह रंधावा, चब्बेवाल से इशान छब्बेवाल, बरनाला से हरिंदर सिंह धालीवाल तो वहीं गिद्दड़बाहा से शिअद छोड़ आम आदमी पार्टी में आए हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों को मैदान में उतारा है।

  • डेरा बाबा नानक- गुरदीप सिंह रंधावा
  • चब्बेवाल- इशान छब्बेवाल
  • बरनाला- हरिंदर सिंह धालीवाल
  • गिद्दड़बाहा- हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों

यह भी पढ़ें- Punjab By-Election 2024: चारों सीट पर AAP ने उम्मीदवारों का किया एलान, गिद्दड़बाहा से डिंपी ढिल्लों लड़ेंगे चुनाव

शिअद छोड़ आप में शामिल हो गए थे डिंपी ढिल्लों

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने गिद्दड़बाहा उपचुनाव के लिए शिअद से आप में आए हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों को टिकट दिया है। 28 अगस्त को डिंपी ढिल्लों ने शिरोमणी अकाली दल छोड़कर आम आदमी पार्टी का दामन थामा था।

डिंपी ढिल्लों के शिअद छोड़ने के बाद से सुखबीर सिंह बादल ने कहा था कि डिंपी उनके भाई के जैसे हैं। उनके लिए शिअद का दरवाजा खुला है। वह चाहें तो फिर से शिअद में वापसी कर सकते हैं।

सुखबीर सिंह बादल ने कहा था कि डिंपी अगर शिरोमणी अकाली दल में वापस आते हैं, तो उन्हें गिद्दड़बाहा उपचुनाव में टिकट दे देंगे। हालांकि, डिंपी ढिल्लों ने आम आदमी पार्टी का साथ छोड़ना उचित नहीं समझा, जिसके बाद आप ने उन्हें गिद्दड़बाहा उपचुनाव में टिकट देकर मैदान में उतार दिया है।

13 नवंबर को मतदान

पंजाब में चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने चारों सीटों पर 13 नवंबर को मतदान कराने का एलान कर दिया है।

13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने चारों उम्मीदवार उतार दिए हैं, तो वहीं भाजपा ने अभी अपने तीन उम्मीदवारों के नाम का ही एलान किया है।

यह भी पढ़ें- राम रहीम को पंजाब लाने का रास्ता साफ! भगवंत मान सरकार ने 3 मामलों में केस चलाने को दी हरी झंडी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।