Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Cabinet Meeting: 10.77 लाख राशन कार्डों को बहाल करेगी पंजाब सरकार, अध्यापकों के तबादले की प्रक्रिया भी हुई सरल

अगस्त 2022 में काटे गए 10.77 लाख राशन कार्डों को बहाल करने का फैसला पंजाब कैबिनेट की बैठक में लिया। मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई में हुई इस बैठक में फैसला लिया गया कि फरवरी 2024 से उन लोगों को भी डोर स्टेप डिलीवरी दी जाएगी जिनके राशन कार्ड काट दिए गए थे। यह जानकारी खुद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी।

By Jagran News Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Wed, 24 Jan 2024 07:15 PM (IST)
Hero Image
10.77 लाख राशन कार्डों को बहाल करेगी पंजाब सरकार,

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने अगस्त 2022 में काटे गए 10.77 लाख राशन कार्डों को बहाल करने का फैसला पंजाब कैबिनेट की बैठक में लिया। मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई में हुई इस बैठक में फैसला लिया गया कि फरवरी 2024 से उन लोगों को भी डोर स्टेप डिलीवरी दी जाएगी, जिनके राशन कार्ड काट दिए गए थे। यह जानकारी खुद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी।

पंजाब सरकार ने अध्यापकों के तबादले की प्रक्रिया की सरल

मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई में पंजाब कैबिनेट ने अध्यापकों के तबादले की नीति को सरल बनाने का फैसला लिया है, जिसके तहत अपने ही जिले में अगर कोई अध्यापक आपसी सामंजस के तहत तबादला करवाना चाहता है तो उसे किया जाएगा। इसी प्रकार अगर किसी के घर में कोई गंभीर रूप से बीमार है तो उसे साल भर तक तबादला पोर्टल खुलने का इंतजार नहीं करना होगा।

शहीद फौजियों की पत्नी को अब मिलेगी 10 हजार रुपये पेंशन

पंजाब कैबिनेट ने फैसला लिया है कि शहीद फौजियों की पत्नी को 10 हजार रुपये पेंशन मिलेगी। इससे पहले उन्हें 6,000 रुपये पेंशन मिलती थी। जिसे कैबिनेट ने अब 10,000 रुपये करने की मंजूरी दे दी है।

27 जनवरी के मुख्यमंत्री शुरू करेंगे एसएसएफ व फरिश्ते योजना

मुख्यमंत्री भगवंत मान 27 जनवरी को जालंधर स्थित पीएपी से सड़क सुरक्षा फोर्स (एसएसएफ) और फरिश्ते योजना शुरू करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, पंजाब देश का पहले ऐसा राज्य होगा जहां एसएसएश योजना शुरू होगी। फोर्स के मुलाजिमों की ट्रेनिंग हो चुकी है। प्रत्येक 30 किलोमीटर के दायरे में एसएसएफ की एक गाड़ी तैनात होगी। इसी तरह सड़क पर घायल व्यक्ति को अस्पताल ले जाने के लिए फरिश्ते योजना शुरू होगी।

सेवानिवृत जतिंदर औलख बने पीएससी के अध्यक्ष

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवान मां ने बताया कि बुधवार को ही कैबिनेट बैठक में फैसला लिया कि 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी जो की 2 फरवरी 2023 को सेवानिवृत्त हुए थे को पीपीएससी का अध्यक्ष बनाया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर