Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी को रावण के रूप में दिखाने का मामला, पंजाब कांग्रेस ने कहा- BJP इंटरनेट के जरिये फैला रही नफरत

राजा वड़िंग ने भाजपा की खराब रणनीति की आलोचना करते हुए कहा ऐसा लगता है कि भाजपा अपने संचार दृष्टिकोण में बहुत पीछे चली गई है। जबकि पहले वे इस तरह के उद्देश्य के लिए घृणा संदेश फैलाने के लिए अनौपचारिक चैनलों पर भरोसा करते थे अब वे अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का उपयोग करने के लिए नीचे आ गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sat, 07 Oct 2023 02:00 AM (IST)
Hero Image
पंजाब कांग्रेस ने कहा- BJP इंटरनेट के जरिये फैला रही नफरत (फोटो सोर्सः एक्स @BJP4India)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा हाल ही में फैलाई गई नफरत और दुश्मनी की कड़ी निंदा की है। यह निंदा भाजपा द्वारा अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर राहुल गांधी को रावण के रूप में दर्शाने वाली एक आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने के जवाब में आई, जिसे राजा वड़िंग ने केंद्र सरकार द्वारा देश को नष्ट करने की एक चाल बताया।

भाजपा के आधिकारिक सोशल मीडिया ने डिजिटल रूप से रावण में तब्दील राहुल गांधी की एक तस्वीर सांझा की, जिसमें एक संदेश के साथ उन्हें 'राम विरोधी' और 'धर्म विरोधी' बताया गया, जिसमें उन पर देश को कमजोर करने के इरादे रखने का आरोप लगाया गया।

राजा वड़िंग ने भाजपा की खराब रणनीति की आलोचना करते हुए कहा, ऐसा लगता है कि भाजपा अपने संचार दृष्टिकोण में बहुत पीछे चली गई है। जबकि पहले वे इस तरह के उद्देश्य के लिए घृणा संदेश फैलाने के लिए अनौपचारिक चैनलों पर भरोसा करते थे, अब वे अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का उपयोग करने के लिए नीचे आ गए हैं।

यह भी पढ़ेंः BJP ने राहुल गांधी को बताया नए जमाने का 'रावण', जॉर्ज सोरेस को लेकर लिखी यह बात

राहुल गांधी के खिलाफ विवाद पैदा करने की कोशिश

कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने इस कार्रवाई को दुर्भावना से की गई कार्रवाई बताया है। राजा वड़िंग ने कहा, बीजेपी राहुल गांधी के खिलाफ विवाद पैदा करने की कोशिश कर रही है, खासकर तब जब वह हाल के दिनों में दरबार साहिब में धार्मिक समारोहों में हिस्सा ले रहे हैं, इसलिए उनके खिलाफ नफरत फैलाने का सहारा लिया गया।

इन कार्यों के जवाब में, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्य भर के विभिन्न जिला मुख्यालयों में रावण के रूप में चित्रित प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले भी फूंके।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें