Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: पंजाब में हथियार तस्करी को लेकर CM भगवंत मान का बड़ा बयान, पाक से ज्यादा…

Punjab पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि राज्य में सीमा पार की तुलना में अन्य राज्यों से हथियारों की तस्करी ज्यादा होती है। उन्होंने उदाहरण के तौर पर मध्य प्रदेश पर निशाना साधा।अमित शाह की अध्यक्षता में उत्तरी क्षेत्रीय परिषद की बैठक हुई। इसमें एक स्टेटमेंट शेयर किया। इसमें बताया गया कि आतंकवादी और खालिस्तानी तत्व ड्रोन और अन्य माध्यमों से राज्य में हथियार भेज रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Wed, 27 Sep 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
Punjab: हथियार तस्करी को लेकर CM भगवंत मान का बड़ा बयान, पाक से ज्यादा…

पंजाब, एजेंसी। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि राज्य में सीमा पार की तुलना में अन्य राज्यों से हथियारों की तस्करी ज्यादा होती है। उन्होंने उदाहरण के तौर पर मध्य प्रदेश पर निशाना साधा।

मान का यह कमेंट ऐसे समय में आया जब बीते मंगलवार गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में उत्तरी क्षेत्रीय परिषद की बैठक हुई। इसमें केंद्रीय एजेंसियों ने एक स्टेटमेंट शेयर किया। इसमें बताया गया कि आतंकवादी औखालिस्तानी तत्व ड्रोन और अन्य माध्यमों से राज्य में हथियार भेज रहे हैं।

ड्रोन के खतरे से निपटने के लिए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में ड्रोन के लिए अत्याधुनिक केंद्र स्थापित किया जाना चाहिए। मान बोले कि सीमावर्ती राज्य होने के नाते, ड्रोन पंजाब पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है। वह बोले कि ड्रोन मुख्य रूप से जासूसी और सीमा पार से हथियारों और नशीली दवाओं की तस्करी के लिए प्रयोग किया जाता है।

मान ने देश के भीतर हो रहे हथियारों की तस्करी के मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि यह राज्य में कानून और व्यवस्था के लिए 'बड़ा खतरा' पैदा कर रहा है, उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश के भीतर (खास तौर से मध्य प्रदेश जैसे राज्यों से) तस्करी किए जाने वाले हथियारों की संख्या तस्करी से कहीं अधिक है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा घोषित एनएसजी हब को देश की सीमाओं की सुरक्षा में मदद के लिए जल्द से जल्द स्थापित किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- आतंकियों के करीबियों के बैंक खातों की जांच करने में जुटी पंजाब पुलिस; कंप्यूटर, लैपटाप की भी हो रही जांच

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें