Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: पंजाब में नौकरियों का लगा मेला, CM भगवंत मान ने 263 युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

Punjab News पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चंडीगढ़ में 263 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। उन्होंने कहा कि अब नौकरियों में सिफारिश का चक्कर खत्म हो गया है और योग्य उम्मीदवारों को नौकरियां दी जाती हैं। मुख्यमंत्री ने युवाओं को शुभकामनाएं दीं और पूरी लगन से काम करने के लिए प्रेरित किया। इसी के साथ मान ने पिछली सरकार पर भी निशाना साधा।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 07 Sep 2024 06:47 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: सीएम भगवंत मान ने युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

एएनआई, चंडीगढ़। Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज चंडीगढ़ में युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने शिक्षा विभाग में नौकरी पाने वाले 293 युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर दिए। इस बीच मुख्यमंत्री मान ने कहा कि अब नौकरियों में सिफारिश का चक्कर खत्म हो गया है। अब योग्य उम्मीदवारों को नौकरियां दी जाती है। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान युवाओं को शुभकामनाएं दी और पूरी लगन से काम करने के लिए प्रेरित भी किया।

— AAP Punjab (@AAPPunjab) September 7, 2024

सीएम ने कहा कि आपको और आपके परिवार को बधाई। इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है। पहले युवाओं ने उम्मीद छोड़ दी थी, लेकिन अब उनकी उम्मीदें पूरी हुई हैं। हमारी सरकार आपके लिए और भी बड़ी कुर्सियां तैयार कर रही है।

75 साल से खराब थी व्यवस्था: भगवंत मान

इसके साथ ही मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के युवाओं के प्रति संजीदगी न बरतने को लेकर पिछली सरकार की आलोचना भी की। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने राज्य के युवाओं के बारे में नहीं सोचा और लोगों के टैक्स व फंड का दुरुपयोग किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि 75 साल से व्यवस्था खराब थी, लेकिन हम इसे धीरे-धीरे ठीक करेंगे, भले ही इसे ठीक करने में समय लगे।

44 हजार से ज्यादा युवाओं को मिले नियुक्ति पत्र

भगवंत मान ने कहा कि आप लोग साधारण पृष्ठभूमि से आए हैं। इसलिए मेरी आपसे अपील है कि अपने नए पद पर लोगों से रिश्वत न लें।

भाषण के दौरान उन्होंने लोगों को रोजगार देने और राज्य में नागरिकों के टोल टैक्स को बचाने के लिए सरकार के प्रयासों की भी सराहना की। मुख्यमंत्री ने भाषण में कहा कि अब तक हमने 44973 नौकरियां दी हैं। 16 टोल प्लाजा बंद किए हैं हर दिन सभी पंजाबियों का 61 लाख टोल टैक्स बच रहा है।

इन पदों पर हुईं नियुक्तियां

इसके अलावा, सभी सड़कों की मरम्मत की गई है और हम जनता को सभी सुविधाएं दे रहे हैं। बता दें कि पंजाब सरकार ने आज कुल 293 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए। इनमें 263 स्वास्थ्य विभाग, 9 तकनीकी शिक्षा और अन्य 21 जल आपूर्ति विभाग के अधीन थे।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: 'शेर है आपका बेटा, झुकेगा नहीं', भिवानी में केजरीवाल के विरोधियों पर जमकर बरसीं सुनीता