Move to Jagran APP

'छोटी बहन को सरकारी नौकरी, परिवार को एक करोड़...', खनौरी बॉर्डर पर मारे गए किसान को लेकर CM मान का बड़ा एलान

Farmers Protest बीती 21 फरवरी को किसान आंदोलन के दौरान खनौरी बॉर्डर पर मारे गए शुभकरन सिंह के परिवार को पंजाब सरकार ने एक करोड़ की वित्तीय सहायता देने का एलान किया है। इसके साथ ही मान ने उनकी छोटी बहन को नौकरी देने की घोषणा की है। सीएम ने एक्स पर कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 23 Feb 2024 10:06 AM (IST)
Hero Image
खनौरी बॉर्डर पर मारे गए किसान को लेकर CM मान का बड़ा एलान

एएनआई, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घोषणा की है कि खनौरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन के दौरान मारे गए शुभकरन सिंह के परिवार को पंजाब सरकार द्वारा एक करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी। इसके साथ ही मान ने उनकी छोटी बहन को सरकारी नौकरी देने का भी एलान किया है। उन्होंने एक्स पर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि दोषियों के खिलाफ भी उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खनौरी बॉर्डर पर हुई थी मौत

बीती 21 फरवरी को दिल्ली कूच के दौरान हुए विवाद के चलते बठिंडा के किसान शुभकरण सिंह का निधन हो गया था, जिसे लेकर पंजाब में विपक्षी पार्टियों ने हरियाणा के पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने की मांग की। इसी के साथ वह मौजूदा पंजाब सरकार को भी ऐसा न करने के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं इस आरोप प्रत्यारोप के बीच मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की है।

यह भी पढ़ें- Kisan Andolan ने बढ़ा दी दवाओं की किल्लत, ट्रांसपोर्ट प्रभावित होने से कई जरूरी मेडिसिन की कमी से जूझने लगे अस्पताल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।