Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'100 ग्राम की ही तो बात थी बाल काट जा सकते थे', Vinesh Phogat के डिस्क्वालिफाई होने पर CM भगवंत मान ने उठाए सवाल

पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट के डिस्क्वालिफाई होने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान विनेश के घर पहुंचे। यहां उन्होंने उनके ताऊ और कोच महावीर फोगाट से मुलाकात की। सीएम मान ने कहा कि बात सिर्फ 100 ग्राम की ही थी उनके कोच और फिजियोथेरेपिस्ट को ध्यान देना चाहिए था कि उनके बाल भी काटे जा सकते थे। उनका वजन कम करने के प्रयास भी किए जा सकते थे।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 08 Aug 2024 01:26 PM (IST)
Hero Image
विनेश फोगाट के डिस्क्वालिफाई होने पर CM भगवंत मान ने उठाए सवाल

एएनआई, चंडीगढ़। पेरिस ओलंपिक में भारतीय रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) को बुधवार 50 ग्राम अतिरिक्त वजन होने के कारण अयोग्य कर दिया गया। जिसके कारण देश स्वर्ण पदक से चूक गया।

बीते बुधवार फोगाट को जब डिस्क्वालिफाई किया गया। उस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हरियाणा के चरखी दादरी में कस्बा झोझू कलां में मौजूद एकेडमी में विनेश के ताऊ व कोच पहलवान महावीर फोगाट से मुलाकात की।

'कोच और फिजियोथेरपिस्ट क्या कर रहे थे'

गुरुवार को प्रेसकर्मियों से बात करते हुए मुख्यमंत्री मान ने बताया कि कल मैं फोगाट के घर गया था। वहां मैंने उनके ताऊ महावीर फोगाट से बातें कीं। यह बहुत दुखदायक है कि ओलंपिक का एक गोल्ड मेडल जो हमारे हाथ में आ गया था, उसे मानो छीन लिया गया।

मान ने बताया कि उन्हें कोच महावीर ने एक बात बताई कि अगर वे पहले ही वेट कर लेते तो शायद इसे कवर किया जा सकता था। प्लेयर्स के पास वजन तोलने की मशीनें होती हैं। ये गलतियां इतने ऊंचे स्तर पर कैसे हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें- 'CM की अच्छी पहल, खिलाड़ियों को मिलेगा प्रोत्साहन', विनेश को ओलंपिक विजेता जैसी सुविधाएं देने पर बोले महावीर फोगाट

'200 ग्राम के तो बाल ही थे'

पंजाब मुख्यमंत्री ने कहा, पता नहीं वहां मौजूद कोच और फिजियोथेरेपिस्ट ने क्या किया है। बात सिर्फ 100 ग्राम वजन की ही थी। उसके बाल भी काटे जा सकते थे। 200 ग्राम के तो उसके बाल ही थे।

किसी ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया और हम खेल में वंचित रह गए। सीएम भगवंत मान ने इसमें विनेश की कोई कोई गलती नहीं है। उन्होंने कहा कि सराउंडिग टीम की जांच अवश्य होनी चाहिए।

टर्मिनल थ्री पर खोला गया पंजाब सहायता केंद्र

वहीं, गुरुवार को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल-3 पर सुविधा केंद्र का उद्घाटन करने के बाद भगवंत मान ने कहा कि कई पंजाबी एनआरआई हैं जिन्हें यात्रा करते समय बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

कभी-कभी, उनकी उड़ानें छूट जाती हैं, उनका सामान खो जाता है और भी बहुत कुछ। आज, हमने टर्मिनल-3 पर पंजाब सहायता केंद्र खोला है। अगर किसी को कोई कठिनाई आती है प्रस्थान में, तो वे सहायता के लिए यहां आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Vinesh Phogat: पहले कसा तंज अब विनेश के समर्थन में उतरीं कंगना रनौत, सोशल मीडिया पर 'शेरनी' लिख बढ़ाया हौसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर