Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: आप सांसदों के शपथ ग्रहण के मौके पर संसद पहुंचे मान, कहा- पंजाब की हक की आवाज पार्लियामेंट में उठाएंगे

पंजाब से आम आदमी पार्टी के तीन सांसदों के शपथ ग्रहण में मुख्यमंत्री भगवंत मान भी पहुंचे। सीएम ने सांसदों की तारीफ करते हुए कहा कि तीनों सांसद बेहद अनुभवी हैं। उन्होंने कहा कि तीनों पंजाब के मुद्दों की संसद में आवाज उठाएंगे। मान ने कहा कि हमारे सांसद पंजाब के रूके हुए फंड का भी मुद्दा संसद में जोर-शोर से उठाएंगे।

By Rohit Kumar Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 25 Jun 2024 07:14 PM (IST)
Hero Image
Punjab Latest News: पंजाब से तीन सांसद पहुंचे पार्लियामेंट (सीएम मान प्रतिकात्मक चित्र)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री भगवंत मान आम आदमी पार्टी(आप) के तीनों नवनिर्वाचित सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर, मलविंदर सिंह कंग और डॉ राजकुमार चब्बेवाल के शपथ ग्रहण के लिए मंगलवार को संसद पहुंचे। उन्होंने अपने तीनों सांसदों को आधिकारिक तौर पर संसद सदस्य बनने के लिए मुबारकबाद दी।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हमारे तीनों सांसद काफी अनुभवी और समझदार हैं। वे पंजाब के मुद्दों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। इन्हें काम कराने का तरीका पता है। मीत हेयर दो बार विधायक और पंजाब सरकार में कई विभागों के मंत्री रह चुके हैं।

गरीब लोगों के लिए काफी काम किया: CM मान

मलविंदर कंग काफी समय से राजनीति में सक्रिय हैं। वह छात्र राजनीति के समय से ही सामाजिक कार्यों में शामिल होते रहे हैं और पिछले दो साल से आम आदमी पार्टी पंजाब के मुख्य प्रवक्ता के तौर पर काम रहे हैं।

वहीं डा राजकुमार चब्बेवाल भी दो बार विधायक रहे हैं। उन्होंने अपने क्षेत्र में आम और गरीब लोगों के लिए काफी काम किया है। संसद में भी इनका अनुभव काम आएगा।

संसद में पंजाब के हकों की उठाएंगे आवाज: CM मान

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के तीनों सांसद संसद में पंजाब के हकों की आवाज उठाएंगे और राज्य के आम लोगों के मुद्दों को संसद में रखेंगे।

हमारे सांसद पंजाब के रूके हुए फंड का भी मुद्दा संसद में जोर-शोर से उठाएंगे और केंद्र सरकार पर दबाव बनाकर उसे जल्द से जल्द पास करवाएंगे।

पंजाब के रूरल डेवलपमेंट फंड (आरडीएफ), नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) सहित कई योजनाओं के करीब 10 हजार करोड़ रुपए केंद्र सरकार के पास बकाया है जिसे केंद्र द्वारा कई वर्षों से जारी नहीं किया जा रहा है जिसको लेकर पंजाब की आम आदमी पार्टी और मान सरकार केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार मुखर है।

यह भी पढ़ें- Sidhu Moose Wala का 'Dilemma' सॉन्ग रिलीज, फैंस के बीच हुआ जमकर हिट; कुछ ही घंटों में 22 लाख व्यूज पार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें