Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: राजपुरा हत्याकांड मे शामिल गैंगस्टर सुनील भंडारी सहित पांच गिरफ्तार, 5 पिस्तौल और 40 जिंदा कारतूस बरामद

पंजाब में एएफटीएफ को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। राजपुरा हत्याकांड में एएफटीएफ ने पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इनमें वॉन्टेड गैंगस्टर सुनील भंडारी उर्फ नाटा भी शामिल है। आरोपियों से पांच पिस्तौल 40 जिंदा कारतूस और दो वाहन जब्त किए गए हैं। वहीं सुनील भंडारी का कनेक्शन लॉरेस बिश्नोई गैंग से जुड़ा हुआ बताया ज रहा है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 14 Aug 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
पंजाब एजीटीएफ ने पांच संदिग्धों को किया गिरफ्तार (जागरण फोटो)

एएनआई, चंडीगढ़। पंजाब के एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने एक हत्या के मामले में पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया, जिसमें मास्टरमाइंड और कुख्यात गैंगस्टर सुनील भंडारी उर्फ ​​नाटा भी शामिल है। बुधवार को पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

तीन हत्याओं के मामले में वॉन्टेड था नाटा

गैंगस्टर सुनील भंडारी उर्फ नाटा पंजाब के फिरोजपुर में तीन हत्याओं सहित कई जघन्य अपराधों के सिलसिले में भी वॉन्टेड था। पुलिस ने बताया कि नाटा और उसके गिरोह को राजपुरा में राष्ट्रीय राजमार्ग के पास एक गुप्त सूचना के बाद पकड़ा गया। उस दौरान गिरोह दो एसयूवी में यात्रा कर रहा था। पुलिस ने आरोपी से पांच पिस्तौल, 40 जिंदा कारतूस और दो वाहन जब्त किए।

लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह का है सदस्य

नाटा लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह का सदस्य बताया जाता है। इससे पहले, खुफिया जानकारी के आधार पर की गई कार्रवाई में, अमृतसर में पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (SSOC) ने तरनतारन के चबल से दो संदिग्धों को पकड़कर और उनके पास से अत्याधुनिक अवैध हथियार बरामद करके सीमा पार तस्करी के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दोनों संदिग्धों को उनके सीमा पार संचालकों द्वारा ड्रोन के माध्यम से भेजे गए अवैध हथियारों की खेप मिल रही थी।

चार पिस्तौल और चार मैगजीन बरामद

आरोपी पाकिस्तान स्थित एक तस्कर के संपर्क में था, जो ड्रोन और अन्य तरीकों से हथियारों और ड्रग्स की बड़ी खेप को भारतीय क्षेत्र में पहुंचा रहा है। एसएसओसी अमृतसर ने पकड़े गए संदिग्धों से चार पिस्तौल और चार मैगजीन बरामद की हैं।

अमृतसर के एसएसओसी पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपी की पिछली तस्करी गतिविधियों की सीमा का पता लगाने के लिए आगे की जांच चल रही है।

डीजीपी गौरव यादव ने दी जानकारी

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने बताया कि 28 जुलाई को काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर ने 1.07 करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग मनी जब्त की और विदेश में रहने वाले शीर्ष ड्रग तस्करों गुरजंत सिंह उर्फ ​​भोलू और किंदरबीर सिंह उर्फ ​​सनी दयाल से जुड़े दो गुर्गों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान तरनतारन के लोहका गांव निवासी दिलबाग सिंह और तरनतारन के पट्टी निवासी कमलदीप सिंह के रूप में हुई है। ड्रग मनी जब्त करने के अलावा, पुलिस टीमों ने एक मनी-काउंटिंग मशीन, दो मोबाइल फोन भी बरामद किए और उनकी मारुति स्विफ्ट कार को भी जब्त कर लिया। 

यह भी पढ़ें- Route Diversion in Jalandhar: 15 अगस्त को गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में CM मान फहराएंगे झंडा, देर शाम से डायवर्ट रहेंगे ये रूट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर