Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब में 15 अक्टूबर तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, मान सरकार ने क्यों लिया फैसला?

Punjab News पंजाब में पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav 2024) को देखते हुए सरकार ने सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां 15 तारीख तक रद्द कर दी हैं। राज्य में 13937 गांव पंचायत है। जिन में चुनाव करवाए जाने हैं। ज्ञात हो कि 15 अक्टूबर को पंजाब में चुनाव होने हैं। चुनाव में 1 करोड़ 33 लाख मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करेंगे

By Rohit Kumar Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 02 Oct 2024 04:58 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: पंजाब में 15 अक्टूबर तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Punjab News: पंजाब पुलिस ने आगामी 15 अक्टूबर तक सभी पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों की छुट्टियां पर रोक लगा कर दी है। राज्य में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से करवाने के लिए यह फैसला लिया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक सिर्फ विशेष हालात में ही छुट्टी मंजूर की जाएगी। इसे लेकर आदेश जारी कर दिए गए है। राज्य में 13937 गांव पंचायत है। जिन में चुनाव करवाए जाने है।

96 हजार पुलिसकर्मियों की होगी तैनाती

चुनाव में 1 करोड़ 33 लाख मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करेंगे। 96 हजार पुलिस कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी में तैनाती की जाएगी। चुनाव में माहौल खराब न हो इसके लिए सरकार अपने स्तर पर प्रयास कर रही है। इस बार पंचायत चुनाव पार्टी चुनाव निशान पर नहीं होंगे।

यह कोशिश की जा रही है कि सर्वसम्मति से चुनाव संपन्न हो। लेकिन इसके बावजूद राज्य में कहीं न कहीं से हिंसा की खबरें आ रही है।

लोगों के लिए स्पेशल नंबर शुरू किया गया

चुनाव को लेकर सेक्टर 17 चुनाव कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। लोगों के लिए एक स्पेशल नंबर शुरू किया गया है जहां पर सुबह 8 से रात 9 बजे तक शिकायतों को सुना जाएगा।

उधर डीजीपी गौरव यादव ने निर्देश दिए है कि सब डिवीजन स्तर पर तैनात डीएसपी हर सप्ताह एसएसपी और सीपी के साथ बैठक करेंगे।

किस जिले में कितनी आपराधिक वारदातें हुई कितने अपराधियों को पकड़ा गया इस का फीडबैक दिया जाएगा। हर महीने डीजीपी स्तर के अधिकारी राज्य के पूरे क्राइम को लेकर चर्चा करेंगे।

वहीं त्यौहारों के लिए सीजन में पार्किंग व अन्य लोगों की सुरक्षा को सही करने के लिए सभी एसएसपी और सीपी को प्लान तैयार करने के लिए कहा गया है ताकि लोगों को दिक्कत का सामना न करना पडे़।

यह भी पढ़ें- Chandigarh News: चंडीगढ़ में दो पक्षों में बहस के बाद ताबड़तोड़ चली गोलियां, दो युवक घायल; इलाके में दहशत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें