Move to Jagran APP

सिद्धू मूसेवाला के करीबी दोस्‍त को पंजाब सरकार ने दी सुरक्षा, घर के बाहर तैनात किए गए छह सुरक्षाकर्मी

सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) के करीबी दोस्‍त हरसिमरन सिंह संधू (Harsimran Singh Sandhu) को पंजाब सरकार ने सुरक्षा दी है। घर के बाहर छह सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। संधू ने 2022 में ही हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर सुरक्षा दिए जाने की मांग कर दी थी और बताया था की उन्हे भी गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई से धमकियां मिल रही है।

By Dayanand Sharma Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 20 May 2024 04:39 PM (IST)
Hero Image
हरसिमरन सिंह संधू को पंजाब सरकार ने दी सुरक्षा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) के करीबी दोस्त हरसिमरन सिंह संधू (Harsimran Singh Sandhu) को सुरक्षा उपलब्ध करवा दी है।

पंजाब सरकार (Punjab Government) ने हाई कोर्ट (Punjab and Haryana High Court) में दायर अपने जवाब में कहा कि संधू की जान को है खतरा, फिलहाल छह सुरक्षाकर्मी उनकी सुरक्षा में तैनात किए गए और अभी भी संधू की सुरक्षा का आकलन किया जा रहा है।

पंजाब के असिस्टेंट एडवोकेट जनरल भी रह चुके हैं संधू

हरसिमरन संधू पंजाब के असिस्टेंट एडवोकेट जनरल भी रह चुके हैं। संधू ने 2022 में जिस दिन सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई थी, उसके बाद ही हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर सुरक्षा दिए जाने की मांग कर दी थी और बताया था की उन्हे भी गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) और लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) से धमकियां मिल रही है। तब भी हाईकोर्ट ने संधू की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने के आदेश दिए थे।

यह भी पढ़ें: PM Modi In Punjab: दो दिवसीय दौरे पर पंजाब आएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, जाखड़ बोले- 'किसानों को बदनाम न करें किसान नेता'

सिद्धू मूसेवाला के सबसे करीबियों में शामिल थे हरसिमरन संधू

संधू को अब भी दोनो गैंगस्टर से धमकियां मिल रही हैं, जिसको लेकर संधू ने मोहाली के मटौर पुलिस थाने में पिछले साल नवंबर में एफआईआर भी दर्ज करवा दी थी। अब पंजाब सरकार ने संधू की सुरक्षा में छह सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर हाईकोर्ट को जानकारी दे दी है। हरसिमरन संधू सिद्धू मूसेवाला के सबसे करीबियों में शामिल थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।