Move to Jagran APP

Punjab News: 'मान सरकार आउट ऑफ बॉक्‍स हल करेगी समस्‍याएं', पंजाब के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बोले- जड़ से खत्‍म होगा नशा...

पंजाब के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बलबीर सिंह (Punjab Health Minister Balbir Singh) ने दावा किया है कि पंजाब सरकार आउट ऑफ बॉक्‍स जाकर समस्‍याएं हल करेगी। बलबीर सिंह ने आगे कहा कि नशे को जड़ से खत्‍म किया जाएगा। इससे छात्रों पर गलत प्रभाव पड़ रहा है। इस वजह से कई छात्र अपनी पढ़ाई पर भी फोक्‍स नहीं कर पा रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 20 Jun 2024 06:10 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2024 06:10 PM (IST)
पंजाब से दूर किया जाएगा नशा: बलबीर सिंह (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, रूपनगर। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह (Balbir Singh) ने कहा कि भगवंत मान सरकार बड़ी समस्याओं का अब आउट ऑफ बॉक्‍स हल करेगी। नशा सबसे बड़ी समस्या है और इसका क्राइम से सीधा संबंध है। जो थोड़े नशे के साथ पकड़े जाते हैं उन्हें जेल भेजने की बजाय स्वास्थ्य विभाग के नशा छुड़ाओ केंद्र में इलाज दिया जाएगा।

जेल जाएंगे बड़े तस्‍कर: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री

रूपनगर में सिविल अस्पताल के दौरे के दौरान पत्रकारों से बातचीत में डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि मैं इसलिए राजनीति में आया हूं कि नशों को जड़ से खत्म कर सकूं। उन्होंने कहा कि जो बड़े तस्कर पकड़े जाएंगे, उनकी संपत्तियां जब्त होंगी और वो जेल जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'खतरे में 24 लाख छात्रों का भविष्‍य...', NEET घोटाला मामले में NTA पर फूटा AAP का गुस्‍सा; भाजपा को भी घेरा

छात्रों पर पड़ रहा गलत प्रभाव: बलकौर सिंह

बार-बार अफीम की खेती को पंजाब में कानूनी करने के उठ रहे मुद्दे पर डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि चीन ऐसा एक्सपेरीमेंट कर चुका है। कनाडा में मेरीजुआना को कानूनी किया गया। लेकिन इसके विपरीत नतीजे सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab News: सरहद पार से हथियार और हेरोइन तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, CIA ने आठ लोगों को किया गिरफ्तार

विद्यार्थी परीक्षाओं से पहले तनाव में होते हैं और तनाव को दूर करने के लिए वो मेरीजुआना की दुकानों पर जा रहे हैं और इसका बड़े स्तर पर बुरा प्रभाव देखने को मिल रहा है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.