Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: जाखड़ ने राज्यपाल को लिख की निष्पक्ष जांच की मांग, कहा- आप मंत्री ने जरूरतमंद महिला का किया यौन शोषण

सुनील जाखड़ ने पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को पत्र लिखकर आप सरकार के मंत्री के खिलाफ निष्पक्ष जांच की मांग की है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के एक नेता पर एक जरूरतमंद महिला का यौन शोषण करने का आरोप लगा है। उन्होंने कहा कि सत्ता के अहंकार में चूर भगवंत मान अपनी आलोचना सुनना पसंद नहीं करते और वह लोगों का विश्वास खो चुकी है।

By Inderpreet Singh Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Sat, 27 Jan 2024 10:56 PM (IST)
Hero Image
जाखड़ ने राज्यपाल को लिख की निष्पक्ष जांच की मांग

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब भाजपा के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को पत्र लिखकर आप सरकार के मंत्री के खिलाफ निष्पक्ष जांच की मांग की है। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के एक नेता पर एक जरूरतमंद महिला का यौन शोषण करने का आरोप लगा है।

निष्पक्ष जांच बहुत जरूरी है- जाखड़ 

पत्र में सुनील जाखड़ ने लिखा है कि ये आरोप बेहद गंभीर हैं और इनकी समय पर और निष्पक्ष जांच बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि सत्ता के अहंकार में चूर भगवंत मान अपनी आलोचना सुनना पसंद नहीं करते और वह लोगों का विश्वास खो चुकी है। जांच से पहले ही मुख्यमंत्री ने उन्हें क्लीन चिट दे दी और जांच को निष्क्रिय कर दिया है। उन्होंने कहा कि उक्त मामला मुख्यमंत्री कार्यालय के संज्ञान में भी लाया गया था और आप द्वारा जांच के आदेश भी दिये गये थे, लेकिन उस पुराने केस में सरकार ने कुछ नहीं किया, बल्कि पीड़ित को डरा-धमका कर चुप करा दिया गया। कहीं इस मामले में पीड़िता के साथ भी ऐसा न हो, जो एक महिला है।

 पत्र लिखकर राज्यपाल से व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की

पत्र में भाजपा अध्यक्ष ने मांग की है कि उपरोक्त तथ्यों के मुताबिक इस मामले की निष्पक्ष और समयबद्ध जांच होनी चाहिए और आरोप सही पाए जाने पर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि लोगों का विश्वास कायम रहे कि सरकारी व्यवस्था कायम है। उन्होंने पत्र लिखकर राज्यपाल से व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पीड़ित के साथ दुर्व्यवहार न हो और एक शक्तिशाली मंत्री के प्रभाव में उसकी आवाज को दबाया न जाए।

सरकार को उचित दिशा-निर्देश दिए जाने चाहिए- जाखड़ 

जाखड़ ने लिखा है कि डर और भय के इस माहौल में इस सरकार को उचित दिशा-निर्देश दिए जाने चाहिए और उक्त मामले की जल्द से जल्द जांच कराई जानी चाहिए ताकि सार्वजनिक जीवन में उच्च नैतिक मूल्यों की रक्षा की जा सके।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर