Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 2022 में विधानसभा चुनाव लड़ने वाले 6 उम्मीदवार अयोग्य घोषित, 3 साल तक नहीं लड़ सकेंगे इलेक्शन

Punjab News पंजाब विधानसभा 2022 में चुनाव लड़ने वाले 6 उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने छह उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित कर दिया है। वे आगामी तीन सालों तक चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। चुनावी खर्च जमा न करने के चलते चुनाव आयोग ने डंडा चलाया है। सभी उम्मीदवार गुरदासपुर जिले से संबंधित हैं।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 05 Aug 2024 06:47 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: चुनाव आयोग ने 6 उम्मीदवारों को किया अयोग्य घोषित।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। भारतीय चुनाव आयोग ने पंजाब विधानसभा 2022 के चुनाव लड़ने वाले 6 उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित किया है। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने बताया कि इन उम्मीदवारों ने लोक प्रतिनिधि अधिनियम, 1951 के धारा 78 के तहत निर्धारित समय सीमा के भीतर अपने चुनाव खर्च का विवरण आयोग के पास जमा नहीं किया, जिसके कारण उन्हें अगले 3 साल तक चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य करार दिया गया है।

सिबिन सी ने बताया कि यह सभी 6 उम्मीदवार गुरदासपुर जिले से संबंधित हैं। 15 जुलाई 2024 को भारतीय चुनाव आयोग की ओर से दिए गए आदेशों के माध्यम से बटाला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले सुच्चा सिंह को अयोग्य घोषित किया गया है। इसी प्रकार, कादियां विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले प्रेम सिंह और हरदीप सिंह को भी अयोग्य घोषित किया गया है।

सिबिन सी ने कहा कि गुरदासपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार सन्नी, करनदीप सिंह और गुरप्रीत सिंह को भी भारतीय चुनाव आयोग ने अगले 3 साल तक चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित किया है।

यह भी पढ़ें- Firing in Punjab: पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में चली गोलियां, सीसीटीवी में कैद हुई घटना; दो घायल