Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: कमिश्नर सहित 7 पुलिसकर्मियों को मिलेगा डीजीपी डिस्क अवॉर्ड, वर्धमान ग्रुप के चेयरमैन से करोड़ों की ठगी के मामले को सुलझाया

Punjab News वर्धमान ग्रुप के चेयरमैन एसपी ओसवाल से 7 करोड़ की ठगी के मामले को पुलिस ने सक्रियता से सुलझा लिया। इसके बाद पंजाब के डीजीपी ने कमिश्नर सहित सात पुलिसकर्मियों को डीजीपी डिस्क अवार्ड देने का एलान किया। डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि पंजाब पुलिस के लिए यह गौरवपूर्ण उपलब्धि है। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 30 Sep 2024 05:42 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: कमिश्नर सहित 7 पुलिसकर्मियों को मिलेगा डीजीपी डिस्क अवॉर्ड।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। वर्धमान ग्रुप के चेयरमैन एसपी ओसवाल से करोड़ों की ऑनलाइन ठगी को सुलझाने के मामले में पुलिस कमिश्नर सहित सात मुलाजिमों को डीजीपी डिस्क अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने इसकी जानकारी अपने एक्स अकाउंट पर देते हुए कहा कि पंजाब पुलिस के लिए यह गौरवपूर्ण उपलब्धि है।

सम्मानित होने वालों में पुलिस कमिश्नर लुधियाना कुलदीप सिंह चाहल, साइबर पुलिस स्टेशन के एसएचओ जतिंदर सिंह, एएसआई राज कुमार, एएसआई परमजीत सिंह, हेड कांस्टेबल राजेश कुमार, कांस्टेबल रोहित बजाड और कांस्टेबल सिमरनदीप सिंह शामिल हैं।

वर्धमान ग्रुप के चेयरमैन से 7 करोड़ की ठगी

बता दें कि दिग्गज उद्योगपति वर्धमान टेक्सटाइल ग्रुप के चेयरमैन पद्म भूषण एसपी ओसवाल से साइबर ठगों ने डिजिटल अरेस्ट बताकर सात करोड़ रुपये ठग लिये। गिरोह ने ओसवाल पर दबाव बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट, कस्टम, सीबीआई और दिल्ली पुलिस के नकली दस्तावेज तक दिखाए।

22 दिन पहले हुई इस घटना की जांच के बाद पुलिस ने इस गिरोह के दो सदस्यों को असम से गिरफ्तार कर उनसे 5.25 करोड़ रुपये के अलावा छह एटीएम और तीन मोबाइल बरामद किए हैं।

रजनीश आहुजा से 1.01 करोड़ की ठगी

आरोपितों की पहचान असम के गुवाहाटी निवासी अतनू चौधरी और आनंद कुमार के रूप में हुई है। पुलिस को असम निवासी निम्मी भट्टाचार्या, संजय सूत्राधार, रूमी और जिकर तथा पश्चिम बंगाल निवासी आलोक रंगी व गुलाम मोतर्बा की तलाश है।

पुलिस का दावा है कि एक सप्ताह पहले भी लुधियाना के ही करोबारी रजनीश आहूजा से 1.01 करोड़ की ठगी भी इसी गिरोह ने की थी। इनके निशाने पर दस और कारोबारी थे, जिनकी डिटेल उनसे बरामद मोबाइल फोन से मिली है।

यह भी पढ़ें- त्योहारों के दौरान पंजाब में आतंक फैलाने की साजिश, ISI ने कनाडा में बैठे आतंकी लखबीर हरीके को दिया बड़ा टारगेट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें