Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कांग्रेस और करप्शन एक ही सिक्के के दो पहलू, राशन और कोरोना की दवाई तक बेचकर कमाया पैसा', हरसिमरत कौर ने बोला हमला

Punjab News संसद सत्र के दौरान शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) ने कांग्रेस को घेरने का प्रयास किया है। शुक्रवार को उन्होंने हमला बोलते हुए कांग्रेस और करप्शन को एक ही सिक्के के दो पहलू बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने गरीबों का राशन और कोरोना की दवाई तक बेचकर पैसा कमाया है।

By Nitish Kumar Kushwaha Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 02 Aug 2024 12:54 PM (IST)
Hero Image
शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़: लोकसभा के मानसून सत्र में शामिल होने आईं शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने शुक्रवार को कांग्रेस पर जमकर हमला किया है।

उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस और करप्शन एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। बठिंडा सांसद ने इसके अलावा सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और भाजपा पर भी तंज कसा है।

'कांग्रेस और करप्शन एक-दूसरे से नहीं रह सकती दूर'

हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि कांग्रेस और करप्शन एक-दूसरे से कभी दूर नहीं रह सकती हैं। पंजाब के गरीबों के लिए बादल साहब साल 2012 में स्कीम लेकर आए थे, जिसके तहत लाखों गरीबों को 4 रुपये किलो आटा और 20 रुपये किलो दाल मिलता था।

यह स्कीम पंजाब के हर गरीब तक पहुंची थी। यह स्कीम इतनी अच्छी चल रही थी कि बाद में केंद्र सरकार ने भी इसको कॉपी कर लिया। हालांकि, आपको जानकर हैरानी होगी की सत्ता में आने के बाद कांग्रेस ने लाखों गरीबों के नाम कार्ड से काट दिए।

आम आदमी पार्टी पर भी कसा तंज

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस तो छोड़िए सत्ता में आने के बाद आम आदमी पार्टी ने तो उससे भी ज्यादा गरीबों के नाम कार्ड से हटा दिए।

हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि अफसोस की बात है कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु के खिलाफ न सिर्फ कार्ड से नाम काटने, बल्कि राशन को बाजार में बेचने तक का आरोप लगा है। जिसको लेकर अब ईडी की रेड हुई है।

उन्होंने कहा कि सच्चाई सामने आना चाहिए कि इस घोटाले में कौन-कौन लोग लिप्त थे और इसके जिम्मेवार कौन हैं। ये सब कुछ आशु अकेले कर रहे थे या अन्य भी इसमें शामिल थे।

यह भी पढ़ें: Punjab News: दो हजार करोड़ के घोटाले में बुरे फंसे कांग्रेस के पूर्व मंत्री भारत भूषण, ED ने जालंधर से किया गिरफ्तार

रवनीत सिंह बिट्टू पर भी बोला हमला

हरसिमरत कौर ने पूर्व सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को घेरते हुए कहा कि वह अभी दूसरी पार्टी में हैं, लेकिन इस मामले में उनका नाम भी आता है। आशु और बिट्टू की नजदीकियों के बारे में तो हर किसी को पता है।

जब आशु पहली बार गिरफ्तार हुए थे तो बिट्टू ने उनको बचाने के लिए पूरी लड़ाई लड़ी थी। ऐसे में दूध का दूध और पानी का पानी साफ होना चाहिए। गरीबों का राशन खाने वाले के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

भाजपा को भी घेरा

वहीं, सेंट्रल एजेंसियों के दुरुपयोग के सवाल पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि भाजपा सेंट्रल एजेंसियों का दुरुपयोग करती है। इसमें कोई शक नहीं है। विरोधियों के खिलाफ सबसे ज्यादा दुरुपयोग होती है, जबकि अपनों को तो क्लीन चिट मिल जाती है।

लेकिन इस केस में तो हर किसी को पता है कि आशु और अन्य कांग्रेसी नेताओं ने कोरोना की दवाई तक प्राइवेट अस्पतालों को बेचकर पैसा कमाया था।

यह भी पढ़ें: Punjab News: बागी नेताओं के समर्थन में बोलना पड़ा भारी, अकाली दल ने सुखदेव सिंह ढींडसा को पार्टी से किया बर्खास्त

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर