Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: सीएम भगवंत मान ने गुरदासपुर में 51.74 करोड़ के रेलवे ओवरब्रिज का किया उद्घाटन, सीमावर्ती कस्बे में यातायात सुचारू

Punjab News पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। इस रेलवे ओवरब्रिज के उद्घाटन के बाद लोगों की आवाजाही बेहद आसान हो जाएगी। अब गाड़ी फर्राटे भर सकेंगे। रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण से अमृतसर-पठानकोट रेलवे लाइन पर सी-6द लेवल क्रासिंग खत्म हो जाएगी। इससे सीमावर्ती गांवों से दीनानगर आने वाले लोगों को निर्बाध यातायात की सुविधा मिलेगी।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 29 Jul 2024 03:59 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: सीएम भगवंत मान ने गुरदासपुर के लोगों को दिया बड़ा तोहफा।

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। ऐतिहासिक शहर दीनानगर में यातायात को सुचारू बनाने के लिए सीएम भगवंत सिंह मान ने सोमवार को दीनानगर रेलवे स्टेशन के पास अमृतसर-पठानकोट रेलवे सेक्शन पर बना रेलवे ओवरब्रिज लोगों को समर्पित किया। 51.74 करोड़ रुपये की लागत से तैयार यह रेलवे ब्रिज शहर के लोगों के लिए बड़ा तोहफा है।

इसका निर्माण अमृतसर-पठानकोट रेलवे सेक्शन पर सी-60 लेवल क्रासिंग पर किया गया है। इसमें रेलवे वाले हिस्से से जुड़ती सड़कों का काम भी शामिल है, जिस पर पूरा पैसा प्रदेश सरकार ने खर्च किया है। 7.30 मीटर लंबा और 10.5 मीटर चौड़ा यह प्रोजेक्ट साल 2019 में शुरू हुआ था।

लोगों को मिला तोहफा

रेलवे ओवरब्रिज के दोनों तरफ 0.75 मीटर चौड़े फुटपाथ का निर्माण किया गया और दोनों तरफ सर्विस रोड पर हाइवे लाइट्स लगाई गई हैं। ब्रिज के नीचे पेवर टायलों के साथ पार्किंग का निर्माण किया गया है। शहर के लोगों के लिए यह प्रोजेक्ट बहुत अहम है, जिससे यातायात को सुचारू बनाने में मदद मिलेगी।

लोगों को मिलेगी निर्बाध यातायात की सुविधा

रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण से अमृतसर-पठानकोट रेलवे लाइन पर सी-6द लेवल क्रासिंग खत्म हो जाएगी। इससे सीमावर्ती गांवों से दीनानगर आने वाले लोगों को निर्बाध यातायात की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा यह ब्रिज सेना की गतिविधियों के लिए भी रणनीतिक रूट बनेगा, जिससे देश की एकता, अखंडता और प्रभुसत्ता की रखवाली में आसानी होगी।

यह भी पढ़ें- जेल या बेल? अब परसों होगा अमृतपाल के किस्मत का फैसला, हाईकोर्ट ने स्थगित की सुनवाई