Move to Jagran APP

Punjab News: विदेश बैठे आतंकी लखबीर गिरोह के पांच शूटर गिरफ्तार, सीमा पार से हथियार-नशीले पदार्थों की तस्करी, अमृतपाल से है खास संबंध

Punjab News पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जालंधर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि विदेश में बैठे आतंकी लखबीर सिंह लंडा गिरोह के पांच शूटरों को गिरफ्तार किया है। सभी शूटरों की पहचान कर ली गई है। आईपीएस स्वप्न शर्मा ने बताया कि उनके पास से 30 बोर की तीन पिस्तौलें और दो कारतूस और 32 बोर की एक रिवाल्वर बरामद की गई है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Published: Sun, 30 Jun 2024 04:06 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 04:06 PM (IST)
Punjab News: लंडा गिरोह के पांच शूटर गिरफ्तार, कई मामलों में दर्ज है मुकदमा।

जागरण संवाददाता, जालंधर। कमिश्नरेट पुलिस ने विदेश में बैठे आतंकी लखबीर सिंह लंडा गिरोह के पांच शूटरों को गिरफ्तार किया है, जो सीमा पार से हथियार और नशीले पदार्थों की तस्करी और सुपारी लेकर हत्या करने और जबरन वसूली के कई मामलों में शामिल थे।

पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने बताया कि लेदर कंपलेक्स में गोली चलाने के मामले में सिक्योरिटी गार्ड जतिंदर सिंह की शिकायत के आधार पर पुलिस ने कुछ दिन पहले गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​गोपी, भूपिंदर सिंह उर्फ ​​बंटी और जगरूप सिंह उर्फ ​​जूपा को गिरफ्तार किया था।

शूटरों की हुई पहचान

उन्होंने बताया कि जांच के आधार पर पुलिस ने लंडा गिरोह के पांच और सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान जशनप्रीत सिंह उर्फ ​​काला पुत्र बलविंदर सिंह निवासी गांव रूड़ीवाल थाना चोहला साहिब तरनतारन, गुरशरण सिंह पुत्र स्वर्गीय बलविंदर सिंह निवासी गांव रूड़ीवाल थाना चोहला साहिब तरनतारन, हरमनजीत सिंह उर्फ ​​हरमन पुत्र गुरबख्श सिंह निवासी गांव टांडा थाना गोइंदवाल साहिब तरनतारन, गुरबाज सिंह पुत्र जरनैल सिंह निवासी गांव गंटी थार जिला तरनतारन और अमृतपाल सिंह पुत्र कुलदीप सिंह निवासी हरिके पत्तन जिला तरनतारन के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें- Punjab Crime News: मोगा में बदमाशों के हौसले बुलंद, पुलिस टीम पर हुई फायरिंग और पथराव; SHO समेत चार घायल

इन वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

आईपीएस स्वप्न शर्मा ने बताया कि उनके पास से 30 बोर की तीन पिस्तौलें और दो कारतूस और 32 बोर की एक रिवाल्वर बरामद की गई है। जांच के दौरान पता चला कि जशनप्रीत सिंह लखबीर के निर्देश पर काम करता था और पाकिस्तान से हथियार मंगवा कर गैंगस्टर और तस्करों को हथियार सप्लाई करता था।

वह कुछ हत्याएं करने की वारदातों को अंजाम देने की भी योजना बना रहा था। गुरशरण सिंह भी जशनप्रीत सिंह जैसी ही गतिविधियों में शामिल था।

अमृतपाल सिंह भी लखबीर सिंह के संपर्क में था

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने उसके कब्जे से कुछ विदेशी हथियार बरामद किए हैं। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि हरमनजीत सिंह उर्फ ​​हरमन लखबीर सिंह से जुड़ा हुआ था और तरनतारन, अमृतसर और जालंधर में व्यापारियों जैसे प्रमुख लोगों से जबरन वसूली में शामिल था।

उन्होंने बताया कि अमृतपाल सिंह भी लखबीर सिंह के संपर्क में था औरआपराधिक साजिशें भी करता था। सीपी स्वप्न शर्मा ने बताया कि इस मामले में अब तक कुल आठ गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- Punjab Crime News: फाइनेंसरों से तंग आकर फंदे पर झूल गया बैंक सचिव, तीन लोगों पर केस दर्ज; जानें पूरा मामला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.