Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lawrence Bishnoi: 'दिखाइए जरा क्या कार्रवाई की? लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू मामले में हाईकोर्ट की पुलिस को फटकार

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू (Lawrence Bishnoi Interview Case) मामले में पंजाब पुलिस को दो सप्ताह के अंदर साक्षात्कार के दौरान तैनात पुलिसकर्मियों के खिलाफ की गई कार्रवाई को लेकर रिपोर्ट पेश करने को कहा है। इतना ही नहीं हाईकोर्ट ने पंजाब के जेलों में जैमर लगाने को लेकर फंड्स की समस्या के संबंध में होम सेक्रेटरी को भी तलब किया था।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 12 Sep 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू मामले में हाईकोर्ट ने पुलिस से मांगी रिपोर्ट।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। लॉरेंस बिश्नोई के इंटरव्यू के मामले में हाईकोर्ट ने पंजाब पुलिस को दो सप्ताह में कोर्ट में यह रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है कि जब इंटरव्यू हुआ तो ड्यूटी में तैनात स्टाफ और एसपी मोहाली और अन्य पुलिस अधिकारियों पर क्या कार्रवाई की गई।

इस पर पंजाब सरकार के एडवोकेट जनरल ने आश्वासन दिया है कि शीघ्र ही उन सभी अधिकारियों पर कार्रवाई होगी, जिनकी ड्यूटी उसे समय लॉरेंस बिश्नोई की सिक्योरिटी में थी या जो लोग उसे समय इस एरिया के जिम्मेदार पुलिस अधिकारी थे।

जेलों में जैमर के संबंध में होम सेक्रेटरी को किया तलब

वहीं, जेलों में जैमर लगाने को लेकर आ रही फंड्स की कमी को लेकर होम सेक्रेटरी को भी हाईकोर्ट ने तलब किया था, जिन्होंने आश्वासन दिया है कि जो भी फंड्स की जरूरत जैमर लगाने के लिए होगी, वह प्रोवाइड की जाएगी। साथ ही साथ केंद्र की ओर से पेशियां वकील दिया कि केंद्र की ओर से जो भी मदद लगाने के लिए या जेल की सुरक्षा के लिए चाहिए वह मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Punjab Crime: लॉरेंस बिश्नोई के नाम से मांगी 50 लाख की रंगदारी, नहीं देने पर सुनार के दुकान पर नकाबपोश ने चलाई गोली

डीजीपी के बयान पर भी हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

हाईकोर्ट ने डीजीपी से यह भी पूछा कि इंटरव्यू के बाद जो उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बयान जारी किया था कि इंटरव्यू पंजाब में नहीं हुआ वह किसी अधिकारी के कहने पर दिया था, यह स्पष्ट किया जाए। जिस पर एडवोकेट जनरल ने कोर्ट को यकीन दिलाया कि बहुत जल्द उन लोगों पर कार्रवाई कर दी जाएगी।

जिन्होंने इस सारे प्रकरण में अपनी भूमिका निभाई है। जेलों में जैमर लगाने और अन्य सुरक्षा सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए एडीजीपी ने कहा कि दिसंबर तक वह पूरे पंजाब की जेल में सुरक्षा इंतजाम पुख्ता कर देंगे।

यह भी पढ़ें- लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के तीन साथी गिरफ्तार, विदेश में बैठे आकाओं ने बदमाशों को सौंपी थी ये जिम्मेदारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर