Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PU Election: कौन हैं अनुराग दलाल, जिनकी आंधी में प्रमुख छात्र संगठन चारों खाने चित, अध्यक्ष पद पर किया कब्जा

Punjab News पंजाब यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव का परिणाम सामने आ गया है। स्वतंत्र उम्मीदवार अनुराग दलाल ने बाजी मार ली। 45 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि प्रमुख छात्र संगठन चारों खाने चित हो गए। अनुराग को 3433 वोट मिले। दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के छात्र संगठन सीवाईएसएस उम्मीदवार रहे प्रिंस चौधरी को 3130 वोट मिले।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 06 Sep 2024 11:12 AM (IST)
Hero Image
पंजाब यूनिवर्सिटी में अनुराग दलाल ने मारी बाजी, अध्यक्ष पद पर किया कब्जा।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव में इस बार आजाद उम्मीदवार के तौर पर उतरे अनुराग दलाल की प्रधान पद पर जीत हुई। अनुराग को 3433 मत मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाइएसएस) के प्रत्याशी प्रिंस चौधरी को 3130 मत पड़े।

इस बार के चुनाव में सभी प्रमुख छात्र संगठन चारों खाने चित हो गए। विद्यार्थियों ने राजनीतिक दलों के समर्थित सभी छात्र संगठनों को नकारा दिया। अनुराग दलाल रोहतक के गांव चिड़ी के रहने वाले हैं। वह पीयू में कैमिस्ट्री विभाग के छात्र हैं।

45 वर्ष की पीयू स्टूडेंट काउंसिल की राजनीति में लंबे समय बाद यह मौका आया है जब विद्यार्थियों ने एबीवीवीपी, एनएसयूआइ, सोई और सीवाइएसएस के बजाय आजाद उम्मीदवार को अपना प्रतिनिधि चुना।

प्रदान पद के लिए नौ उम्मीदवार थे मैदान में

पीयू में प्रदान पद के लिए नौ उम्मीदवार मैदान में थे, जिसमें तीन आजाद उम्मीदवारों के साथ तीन छात्राओं ने भी ताल ठोकी थी। मतगणना के पहले ही दौर में अनुराग दलाल ने बढ़त बनाई जो कि अंतिम दौर तक कायम रही। उप प्रधान पद पर एनएसयूआइ के अर्चित गर्ग, सचिव पद इनसो के विनीत यादव और संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी के जसविंदर राणा ने कब्जा किया।

यह भी पढ़ें- पंजाब की जेलों में जैमर लगाने में देरी पर हाईकोर्ट सख्त, कहा- आपातकाल जैसे हालात