Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: शराब तस्करी को रोकने के लिए पंजाब पुलिस आबकारी विभाग सख्त, सात जिलों में सेटअप किए जा रहे है विशेष नाके

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) के मद्देनजर पंजाब से होने वाली शराब तस्करी को रोकने के लिए पंजाब पुलिस और आबकारी विभाग हरकत में आया है। विभाग की ओर से पंजाब पुलिस (Punjab Police) के साथ मिलकर प्लानिंग की गई है ताकि शराब की तस्करी न हो सके। शराब माफिया और शराब तस्करों पर नजर रखने के लिए विशेष टीमें बनाई गई है।

By Rohit KumarEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 18 Oct 2023 04:49 PM (IST)
Hero Image
पंजाब पुलिस आबकारी विभाग सख्त, सात जिलों में सेटअप किए जा रहे है विशेष नाके

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) के मद्देनजर पंजाब से होने वाली शराब तस्करी को रोकने के लिए पंजाब पुलिस और आबकारी विभाग (Punjab Police Liquor Department) हरकत में आया है। विभाग की ओर से पंजाब पुलिस (Punjab Police) के साथ मिलकर प्लानिंग की गई है ताकि शराब की तस्करी न हो सके। शराब माफिया और शराब तस्करों पर नजर रखने के लिए विशेष टीमें बनाई गई है। चूंकि शराब तस्करी एक गंभीर मुद्दा है, इसलिए पंजाब से तस्करी को रोकने के लिए सख्त नाकाबंदी करने के लिए कहा गया है। 

सतर्कता बढ़ाने के लिए अधिकारियों को किया शामिल 

पंजाब पुलिस के साथ सहयोग से आबकारी विभाग की ओर से फाजिल्का, मुक्तसर, मनसा, संगरूर, बठिंडा, मोहाली और पटियाला में सभी एंट्री और एग्जिट प्वाइंट्स पर स्थिर चेक पोस्ट बनाए जा रहे हैं। सतर्कता बढ़ाने के लिए जीएसटी मोबाइल विंग, एसआईपीयू के अधिकारियों को शामिल किया गया है। स्टेशनरी और मोबाइल चेकिंग के लिए निरीक्षकों का चौबीस घंटे का रोस्टर बनाया गया है। 

शरारती तत्वों पर नकेल कस रही पुलिस

ई-आबकारी पोर्टल के माध्यम से ट्रैक और ट्रेस स्टिकर, होलोग्राम, क्यूआर कोड और परमिट और पास की अनिवार्य आवश्यकताओं के संबंध में नियमों को लागू करने को सभी निर्देश दिए गए है। राज्य भर में सभी डिस्टिलरी और बाटलिंग संयंत्रों की जांच करने के निर्देश भी दिए गए हैं। सभी प्रमुख स्थानों, बंद परिसरों (कारखानों, गोदामों) भवनों और ढांचों की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। उधर पंजाब पुलिस की ओर से शरारती तत्वों पर नकेल कसने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। 

Also Read: Muktsar Crime: स्कूल के सामने युवकों में झड़प के बाद तली गोली, दो घायल; जांच में जुटी पुलिस

डे टू डे भजी जाएगी रिपोर्रट

पुलिस की ओर से हर जिला स्तर पर विशेष नाकेबंदी की जा रही है। राजस्थान के साथ लगते जिलों में विशेष नाके लगाने के निर्देश संंबंधित जिलों के एसएसपी को दिए गए है। ताकि किसी भी तरह की अप्रिया घटना को रोका जा सके। विशेष अभियान की रिपोर्ट डे टू डे पुलिस मुख्यालय को भेजी जाएगी।

Also Read: Chandigarh International Airport पर दुकान से खरीदे समोसे में निकला कॉकरोच, वेंडर को जारी कारण बताओ नोटिस